×

चंद्रशेखर विश्वविद्यालय मामला: आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कुलपति पर होगी कार्यवाई, फैलाया भ्रम

जन नायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का परिसर स्थानांतरित करने का मसला सत्ताधारी दल के नेताओं के गले की फांस बन गया है । सपा ने इस मसले पर योगी सरकार की घेराबंदी तेज कर दी है ।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 11:46 AM GMT
चंद्रशेखर विश्वविद्यालय मामला: आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कुलपति पर होगी कार्यवाई, फैलाया भ्रम
X
चंद्रशेखर विश्वविद्यालय मामला: आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कुलपति पर होगी कार्यवाई, फैलाया भ्रम (PC: social media)

बलिया: जन नायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का परिसर स्थानांतरित होने को लेकर उप कुलपति प्रोफेसर कल्पतरु पांडेय पर अब कार्रवाई की तलवार लटक गई है । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के ऐन वक्त सपा की घेराबंदी के मध्य संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा से मुलाकात के बाद कहा है कि विश्वविद्यालय का परिसर स्थानांतरित करने को लेकर भ्रामक बयानबाजी करने वाली उप कुलपति प्रोफेसर कल्पतरु पांडेय पर कार्रवाई होगी । उधर उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने आज इस मसले पर राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल को पत्र लिखकर उनसे विश्वविद्यालय को शहीद स्मारक स्थल से स्थानांतरित न करने का आग्रह किया है।

ये भी पढ़ें:आयुष मंत्रालय की बड़ी पहल, केंद्र सरकार भी बना रही कोरोना की आयुर्वेदिक दवा

मसला सत्ताधारी दल के नेताओं के गले की फांस बन गया है

letter letter (PC: social media)

जन नायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का परिसर स्थानांतरित करने का मसला सत्ताधारी दल के नेताओं के गले की फांस बन गया है । सपा ने इस मसले पर योगी सरकार की घेराबंदी तेज कर दी है । सपा नेता इस मसले को पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के सम्मान के साथ जोड़कर लड़ाई लड़ रहे हैं । संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने पिछले दिनों इसको लेकर सफाई दी तो सपा नेता व पूर्व मंत्री नारद राय ने कल उप कुलपति प्रोफेसर कल्पतरु पांडेय पर कार्रवाई का दबाव शुरू कर दिया । इसको लेकर संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा से मुलाकात की है ।

संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने आज सीएम से मुलाकात की

उन्होंने मुलाकात के बाद पुनः स्पष्ट किया है कि विश्वविद्यालय का परिसर स्थानांतरित नही होगा । उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें आश्वस्त किया है कि परिसर स्थानांतरित करने का कोई मामला विचाराधीन नही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस विश्वविद्यालय को पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की गरिमा के अनुरूप विकसित करने के लिए संकल्पित हैं । उन्होंने इसके साथ ही स्पष्ट किया गया कि प्रदेश शासन से विश्वविद्यालय के लिए स्वीकृत धनराशि का उपयोग वर्तमान स्थल पर ही विकास कार्य पर खर्च होगा ।

letter letter

उन्होंने इसके साथ ही कहा है कि विश्वविद्यालय का परिसर स्थानांतरित करने को लेकर भ्रामक बयानबाजी करने वाली उप कुलपति प्रोफेसर कल्पतरु पांडेय पर कार्रवाई होगी । यह कार्रवाई उचित समय पर होगी । इस बीच सपा प्रवक्ता सुशील पाण्डेय "कान्हजी" ने आज कहा है कि जन नायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का परिसर स्थानांतरित करने रोकने के लिए समाजवादी पार्टी जिले से लेकर प्रदेश के राजधानी लखनऊ तक सक्रिय हो गई है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश विधानसभा में बिपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी ने कुलाधिपति/ राज्यपाल को इस आशय का पत्र लिख कर विश्वविद्यालय को शहीद स्मारक स्थल से स्थानांतरित न करने का आग्रह किया है।

ये भी पढ़ें:Whatsapp पर फेक और स्पैम मैसेज भेजा तो खैर नहीं, सरकार कर रही ये तैयारी

नेता प्रतिपक्ष ने पत्र में कहा है

नेता प्रतिपक्ष ने पत्र में कहा है कि शहीद स्मारक स्थल को सजाने और सवारने में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर जी ने अपना खून और पसीना एक किया था । उस स्थान से उन्हें बेहद लगाव था । इसी को ध्यान में रख कर उनके नाम पर बने विश्वविद्यालय के लिए शहीद स्मारक को ही चुना गया। इसके साथ ही यह स्थान जिला मुख्यालय से भी नजदीक है , जिससे छात्र/छात्राओं को भी वहाँ जाने में सुविधा रहती है । पत्र में कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर द्वारा स्थापित एवं विकसित स्थान जनपद के लोगो के लिए किसी पवित्र स्थान के समान है । इससे छेड़-छाड़ बलिया के लोग बर्दाश्त नही करेंगे ।

रिपोर्ट- अनूप हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story