×

BJP में बगावतः पूर्व MLA ने खोला मोर्चा, ऐसे खोली बलिया स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल

भाजपा के पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं । उन्होंने आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहड़ से बलिया तक पैदल मार्च किया।

Shivani Awasthi
Published on: 23 Jan 2021 5:34 PM GMT
BJP में बगावतः पूर्व MLA ने खोला मोर्चा, ऐसे खोली बलिया स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल
X

बलिया। भाजपा के पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह अपने बगावती तेवर को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं । योगी सरकार एक तरफ स्वास्थ्य व्यवस्था के सुदृढ होने का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ पूर्व विधायक ने आज जिले में पैदल मार्च कर स्वास्थ्य व्यवस्था की कलई खोली । पूर्व भाजपा विधायक के इस कदम से उनके राजनैतिक भविष्य को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

पूर्व भाजपा विधायक राम इकबाल सिंह के बगावती तेवर

भाजपा के पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं । उन्होंने आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहड़ से बलिया तक पैदल मार्च किया। उन्होंने इस मौके पर स्वास्थ्य महकमे को जमकर आड़े हाथों लिया । उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस का भावपूर्ण स्मरण करते हुए कहा कि नेता जी ने देश में सुराज लाने के लिए ''तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा'' का नारा बुलंद किया था।

ये भी पढ़ेंः गोल्डन कार्ड बनेंगे फटाफट: डीएम मिर्जापुर का निर्देश, योजना बनाकर तेजी से हो काम

पैदल मार्च कर स्वास्थ्य व्यवस्था की कलई खोली

उन्होंने रणभेरी बजाते हुए कहा कि उन्होंने भी महान पुरुषों से प्रेरणा लेकर जनपद की बीमार स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त कराने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि सरकारी चिकित्सक प्राइवेट प्रैक्टिस कर मरीजों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं तथा मोटी कमीशन के चक्कर में उन्हें वाराणसी व मऊ आदि जगहों पर रेफर कर रहे हैं। इसके कारण अधिकाधिक रोगियों की मृत्यु हो जाती है।

सरकारी चिकित्सालय में दवाओं सहित डॉक्टरों का अभाव

उन्होंने जिले की स्वास्थ्य दुर्व्यवस्था का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकारी चिकित्सालय में एंटी रेबीज, एंटी स्नेक इंजेक्शन तथा दवाओं सहित डॉक्टरों का घोर अभाव रहता है। जनपद में एनआरएचएम योजना के धन की जमकर लूट खसोट की जा रही है। इस योजना के तहत प्राथमिक विद्यालय के बच्चों, आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण एवं इलाज के लिए लगाए गए वाहनों एवं चिकित्सकों का धरातल पर कोई अस्तित्व नही है। बलिया में स्वास्थ्य विभाग में संचालित योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई हैं। योगी सरकार एक तरफ स्वास्थ्य व्यवस्था के सुदृढ होने का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ पूर्व विधायक का यह तेवर चर्चा का विषय बना हुआ है ।

ये भी पढ़ें- चूक गई सरकारः किसान आंदोलन के देश भर में फैलने का खतरा, बन सकता है चुनौती

पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली को लेकर भी पहले बेहद मुखर रहे हैं । इनके तेवर को भाजपा के साथ बगावत के साथ जोड़कर देखा जा रहा है । भाजपा विधायक के इस तेवर से उनके राजनैतिक भविष्य को लेकर चर्चा तेज हो गई है ।

अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story