बलियाकांड में जेल: आरोपी की पुलिस रिमांड पर अर्जी दाखिल, आज आ सकता है फैसला

बलिया कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को राजधानी लखनऊ के पालीटेक्निक चौराहे के पास से बीते रविवार को गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ उसे लेकर सड़क मार्ग से भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच बलिया कोतवाली पहुंची थी।

ballia firing case main accused dhirendra singh police remand hearing

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। बलिया के दुर्जनपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपित धीरेंद्र सिंह को बलिया के जिला न्यायालय के चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट द्वारा बीते सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद अब बलिया पुलिस ने उसे रिमांड पर लेने के लिए जिला न्यायालय में अर्जी दी है। बलिया पुलिस की इस अर्जी पर जिला न्यायालय में आज सुनवाई होने की संभावना है।

बलियाकाण्ड के मुख्य आरोपी को रिमांड पर लेने के लिए अर्जी दाखिल

बता दे कि बलिया कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को राजधानी लखनऊ के पालीटेक्निक चौराहे के पास से बीते रविवार को गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ उसे लेकर सड़क मार्ग से भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच बलिया कोतवाली पहुंची थी।

एसटीएफ ने धीरेंद्र सिंह को बलिया कोतवाली में मौजूद डीआईजी सुभाष चंद दुबे व एसपी देवेंद्र नाथ के सुपर्द किया, जहां उसका मेडिकल कराया गया, जिसके बाद उसे हवालात में बंद कर दिया गया। इस दौरान धीरेंद्र सिंह की निगरानी के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई, जिसमे 11 इंस्पेक्टर, 60 दीवान, दो सौ सिपाही व 40 महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई।

ये भी पढ़ेंः कोरोना पर सरकार की बड़ी तैयारी, सबसे पहले इनको दी जाएगी वैक्सीन, बन रही लिस्ट

जिला न्यायालय में ज हो सकती है सुनवाई

इसके अलावा दुर्जनपुर गांव में हुए इस हत्याकांड के दो और आरोपितों को रविवार देर शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले के मुख्य आरोपित धीरेंद्र प्रताप सिंह को एसटीएफ ने सुबह लखनऊ में गिरफ्तार किया था। दोपहर में बलिया पुलिस ने नामजद दो अन्य आरोपितों संतोष यादव व अमरजीत यादव को कोतवाली के वैशाली क्षेत्र से पकड़ा था।

ये भी पढ़ेंः चलती ट्रेन में लगी आग: दहकने लगी यात्रियों से भरी रेल, कोच में धुएं से मची भगदड़

देर शाम अज्ञात आरोपितों में उपेंद्र चैधरी व संदीप वर्मा को दुर्जनपुर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने घटना के दौरान घायल होकर अस्पताल में भर्ती धर्मेन्द्र सिंह व अजय सिंह को भी आरोपित बनाते हुए जिला अस्पताल में ही हिरासत में ले लिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App