×

चलती ट्रेन में लगी आग: दहकने लगी यात्रियों से भरी रेल, कोच में धुएं से मची भगदड़

नई दिल्ली से चलकर झाँसी की ओर आ रही बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस के एक कोच में आग लग गई। कोच से धुआं उठने से यात्री घबरा गए।

Shivani
Published on: 20 Oct 2020 5:57 PM GMT
चलती ट्रेन में लगी आग: दहकने लगी यात्रियों से भरी रेल, कोच में धुएं से मची भगदड़
X

झाँसी। बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस के कोच से निकले धुंआ से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आरपीएफ स्क्वाएड ने एसीपी कर ट्रेन को रोक लिया। तत्पश्चात उन्होंने कोच में लगे अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू लिया। इस कार्य के कोच में सवार रेलयात्रियों ने स्क्वाएड की प्रशंसा की है।

बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस के कोच में लगी आग

गाड़ी संख्या 02442 अप बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस नई दिल्ली से चलकर झाँसी की ओर आ रही थी। ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी। जैसे ही ट्रेन करीब सवार तीन बजे होडल रेलवे स्टेशन पार कर रही थी, तभी कोच नंबर बी-2 के कोच से धुआं निकलना शुरु हो गया। इस धुआं पर रेलयात्रियों की नजर गई। उन्होंने ट्रेन में हंगामा शुरु कर दिया।

Bilaspur Rajdhani Express coach caught Fire in Jhansi

ये भी पढ़ेंः फरियादियों का जमावड़ा: आई इतनी शिकायतें, DM-SP ने तत्काल लिया ये बड़ा एक्शन

आरपीएफ स्क्वाएड की मदद से पाया आग पर काबू

इसकी जानकारी लगते ही ट्रेन के स्क्वाएड में तैनात हेड कांस्टेबल आर एस अहिरवार, यशवंत सिंह और आरक्षक नरपाल सिंह उक्त कोच में गए। उन्होंने एसीपी कर ट्रेन को रोक लिया। जैसे ही गाड़ी रुकी तो जवानों ने कोच में लगे अग्निशामक यंत्रों की सहायता से कोच नंबर बी-2 के एसी पैनल में लगी आग पर काबू पा लिया।

ये भी पढ़ेंः बड़ा रेल हादसा: पटरी से उतरी बोगियां, मचा कोहराम, रूट की सभी ट्रेनें रद्द

आग से कोच में सवार रेलयात्रियों में मचा हड़कंप

जैसे ही आग बुझ गई तो कोच में सवार रेलयात्रियों ने राहत की सांस ली। साथ ही यात्रियों ने आरपीएफ स्क्वाएड की प्रशंसा की। यह स्क्वाएड झाँसी स्टेशन पर तैनात है। करीब दस मिनट बाद ट्रेन गंतव्य स्थान से रवाना हो गई।

Bilaspur Rajdhani Express coach caught Fire in Jhansi

दस मिनट बाद ट्रेन हुई गंतव्य को रवाना

इसकी सूचना मिलते ही रेलवे अफसर रेलवे स्टेशन पहुंचे। जैसे ही ट्रेन स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आकर खड़ी हुई तो कोच का निरीक्षण किया। साथ ही स्क्वाएड से जानकारी ली। बताया जा रहा है कि अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता को करोड़ों की रेल संपत्ति के नुकसान होने हो सकता है।

बीके कुशवाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story