फरियादियों का जमावड़ा: आई इतनी शिकायतें, DM-SP ने तत्काल लिया ये बड़ा एक्शन

झांसी में सम्पूर्ण तहसील दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान शामिल हुए। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की योजनाओं का लाभ पात्रों को ही दिया जाए।

jhansi DM-SP listened public complaints on Samadhan Divas

झाँसी। सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील मोंठ की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कहा कि अवैध कब्जा करने वालों पर भूमाफिया के तहत सख्त कार्यवाही हो, यदि पैमाइश के बाद आरोपी द्वारा पत्थर गड्डी उखाड़ी जाती है तो धारा 151 में उसे जेल भेजा जायेगा। उन्होने अवैध कब्जों की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुये निर्देश दिये कि शिकायतों का निस्तारण राजस्व व पुलिस टीम संयुक्त रुप से मौके पर जाकर परीक्षण करते हुये निस्तारण करें ताकि निस्तारण पारदर्शी हो।

अधिक शिकायतें प्राप्त होने पर बीडीओ मोंठ का रोका वेतन

तहसील मोंठ प्रागंण में सम्पूर्ण तहसील दिवस का आयोजन कोविड-19 के प्रोटोकाल के तहत आयोजित किया गया, जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि शासन द्वारा संचालित लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ पात्रों को ही दिया जाये। यह सुनिश्चित कर लिया जाये। उन्होने कहा कि योजनाओं के आवेदनों पर संवेदनशील होकर समय से आख्या प्रस्तुत करें ताकि लाभार्थी को समय से लाभ प्राप्त हो सके।

jhansi DM-SP listened public complaints on Samadhan Divas

नहर को बीच से काटने व पानी रोकने वालों को भेजा जाएगा जेल: डीएम

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस मोंठ में सबसे अधिक राजस्व की शिकायतों पर असन्तोष व्यक्त किया। मौके पर खण्ड विकास अधिकारी मोंठ द्वारा आवास के आवंटन पर लापरवाही बरतने पर वेतन रोके जाने के निर्देश दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आवास आवंटन की ढेरों शिकायतें प्राप्त हुई जिसका निस्तारण समयबद्व करने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें-पब्लिक को चेताया मगर नेताओं को भूले मोदी, Dislike बढ़े तो भाजपा ने छिपाए नंबर

गड़बड़ी होने पर केन्द्र प्रभारी पर होगी FIR

तहसील मोंठ के सभागार में विभिन्न कार्यो की समीक्षा करते हुये जिलाधिकारी ने तहसीलदार कोर्ट में 122 बी के 60 मुकदमें लम्बित रहने पर नाराजगी व्यक्त की और तत्काल वादो के निस्तारण के निर्देश दिये। उन्होने 149 प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के लम्बित आवेदनों पर भी एतराज जताते हुये तत्काल आवेदनों के निस्तारण के आदेश दिये।

jhansi DM-SP listened public complaints on Samadhan Divas

बड़े बकायादारों से वसूली हेतु मुनादी करायी जाएगी

जिलाधिकारी ने एसडीएम कोर्ट में 197 वाद जो एल साल पुराने है और निस्तारण हेतु लम्बित है, पर नाराजगी व्यक्त करते हुये जल्द निस्तारण के आदेश दिये। वसूली बढाये जाने के लिये उन्होने सबसे बड़े बकायादार टाप-10 पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि बड़े बकायादारों से वसूली हेतु मुनादी करायी जाये।

ये भी पढ़ें-जाम मुक्त होगा लखनऊ: राजनाथ सिंह ने दी सौगात, बोले- सालों पुरानी जरूरत हुई पूरी

क्षेत्र में पराली जलाये जाने पर किसान के साथ लेखपाल/सचिव पर भी होगी कार्रवाई

उन्होने लेखपालों से कहा त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन आने वाले है। क्षेत्र में नामावली वृहद पुनरीक्षण 2020 का कार्य हो रहा है अतः क्षेत्र में भ्रमण में यह सुनिश्चित कर लें कि पात्र व्यक्ति का ही नाम जोड़ा जाये, अपात्र व्यक्ति किसी भी दशा में वोटर लिस्ट में शामिल न हो।

jhansi DM-SP listened public complaints on Samadhan Divas

इस मौके पर एसएसपी दिनेश कुमार पी, डीएफओ वीके मिश्रा, एसडीएम अतुल कुमार, डीडीओ उग्रसेन सिंह यादव, डीएसओ तीर्थराज यादव, डीपीआरओ जीआर गौतम, अधिशाषी अभियंता विद्युत शैलेन्द्र कटियार सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित रहे।

बीके कुशवाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App