×

Ballia News: सरकारी वाहन से चुनाव में बंटने जा रही शराब बरामद, पांच गिरफ्तार

Ballia News: पुलिस ने सात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए नगर पंचायत के तीन कर्मचारी सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 21 April 2023 3:05 PM GMT
Ballia News: सरकारी वाहन से चुनाव में बंटने जा रही शराब बरामद, पांच गिरफ्तार
X
Ballia Liquor distribution (photo: social media )

Ballia News: रेवती थाना क्षेत्र के रेवती कस्बे से देर रात नगर पंचायत के एक सरकारी पिकप वाहन से नगर पंचायत चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए लाई गई पचास पैकेट अंग्रेजी शराब बरामद कर ली गई। बरामद करने के साथ ही पुलिस ने सात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए नगर पंचायत के तीन कर्मचारी सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

ग्रामीणों ने दी शराब बांटने वालों की सूचना

रेवती नगर पंचायत की मवेशियों को लादने वाली गाड़ी पर लदी 50 पेटी फ्रूटी शराब लादकर ले जाई जा रही थी। यह देख ग्रामीणों ने इन आरोपियों से पूछताछ की। संतोषजनक जवाब न मिलने पर ग्रामीणों ने इन आरोपियों के बारे में पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि वाहन में लदी पचास पेटी में हर पैकेट में 180 मिली फ्रूटी शराब से भरी 48 शीशियां रखी हुई थीं। बरामद शराब 432 लीटर है।

तीन सरकारी विभागों से जुड़े कर्मचारी गिरफ्तार

पुलिस उपाधीक्षक बैरिया मोहम्मद उस्मान ने शुक्रवार को बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने रेवती थाना क्षेत्र के रेवती कस्बे से गुरुवार की रात्रि नगर पंचायत के वार्ड नम्बर आठ में खड़े एक पिकप वाहन को पकड़ा गया। पुलिस ने जब वाहन की तलाशी ली तो उसमें अंग्रेजी शराब बरामद हुई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में सात लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने जल विभाग के लिपिक मुहम्मद वसीम, संविदा कर्मी धर्मेंद्र व पंचा पासवान को मौके से पकड़ा। जबकि श्रीप्रकाश साहनी व हरेंद्र गिरी नाम के आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पकड़ी गई शराब नगर पंचायत चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए लाई गई थी। उन्होंने बताया कि इस शराब को लाकर चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के पीछे किसका हाथ है, इसकी भी जांच की जा रही है। जो भी इसमे संलिप्त होगा, उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हाल में आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा।

Karuna Sindhu Singh

Karuna Sindhu Singh

Next Story