×

महागठबंधन में फूटः आनन्द शुक्ल ने राजद की पराजय का जिम्मेदार राहुल को बताया

संसदीय कार्य राज्य मंत्री शुक्ल ने कल रात्रि यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मुस्लिम विश्वविद्यालय बनवा रहे थे ।

Newstrack
Published on: 12 Nov 2020 6:34 AM GMT
महागठबंधन में फूटः आनन्द शुक्ल ने राजद की पराजय का जिम्मेदार राहुल को बताया
X
महागठबंधन में फूटः आनन्द शुक्ल ने राजद की पराजय का जिम्मेदार राहुल को बताया (Photo by social media)

बलिया: सूबे के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने बिहार में राष्ट्रीय जनता दल की पराजय का श्रेय कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को दिया है । उन्होंने बेतुका बयान देते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की तुलना मानसिक अय्याश से की है ।

ये भी पढ़ें:इंडिया की जंग आस्ट्रेलिया सेः पीपीई किट में क्रिकेट योद्धा, सबकी निगाहें यहां

संसदीय कार्य राज्य मंत्री शुक्ल ने कल रात्रि यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मुस्लिम विश्वविद्यालय बनवा रहे थे । उन्होंने राजद से 70 सीट लिया , लेकिन 19 सीट पर ही कांग्रेस को जीत हासिल हो सका । तेजस्वी यादव व राजद की पराजय में पूरा सहयोग कांग्रेस व राहुल गांधी का है । बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने जातिवाद , परिवारवाद , भ्रष्टाचार व जंगलराज को पुनर्जीवित करने वालों को करारा जवाब दिया है ।

कुछ लोग स्वप्न में जी रहे हैं

यह विकास , सुरक्षा व आम आदमी के विश्वास की जीत है । कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल होने के आमंत्रण पर उन्होंने दिग्विजयसिंह की तुलना मानसिक अय्याश से की है । उन्होंने कांग्रेस नेता के नीतीश कुमार को आमंत्रण को कपोल कल्पित करार देते हुए कहा कि कुछ लोग स्वप्न में जी रहे हैं । उन्होंने कहा कि कुछ लोग मानसिक अय्याश होते हैं , उन्हें अय्याशी में ही आनन्द आता है ।

"मोदी है तो मुमकिन है" के नारा चरितार्थ कर दिया है

उधर भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि बिहार विधानसभा का चुनाव परिणाम को अनुमान के अनुरूप करार देते हुए कहा है कि परिणाम ने "मोदी है तो मुमकिन है" के नारा चरितार्थ कर दिया है। उन्होंने कल अपने संसदीय कार्यालय बैरिया में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राजनीति में जातिवाद का अवसान सुखद है । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि एक-दो जातियों व एक वर्ग विशेष को छोड़ दिया जाए तो राजनीति में जातिवाद का अवसान देखने को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि बिहार राजद के समर्थक एक जाति विशेष का युवा वर्ग सत्ता में आने के लिए काफी बेचैन दिख रहा था । लालू के शासनकाल की तरह जंगलराज कायम कर लूट-खसोट करने की उनकी मंशा होगी। उन्हें पता चला होगा कि लालू राज में बिना मेहनत किस तरह से जाति विशेष के लोग खुलेआम लूट खसोट कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:ओवैसी की एंट्रीः किसका होगा बंगाल, किसका बिगड़ेगा खेल

बिहार की नई सरकार कानून-व्यवस्था को और मजबूत बनाएगी

उन्होंने कहा कि राजग शासनकाल में यह संभव नही है। उन्होंने दावा किया है कि बिहार की नई सरकार कानून-व्यवस्था को और मजबूत बनाएगी। इसके साथ ही बिहार को पूर्ण विकसित राज्य बनाने के लिए काम करेगी, जहां भय-भूख और भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं होगी। नयी सरकार 'सबका साथ-सबका विकास' के सिद्धांत को बिना भेदभाव आगे बढ़ाएगी।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story