×

बलिया: आनंद स्वरूप शुक्ला ने दिया विवादित बयान, हिंदूओं पर बोला ऐसा

संसदीय कार्य राज्य मंत्री शुक्ला ने कल यहां मकर सक्रांति महोत्सव आयोजन कार्य्रकम को सम्बोधित करते हुए किसी धर्म का नाम लिये बगैर कहा कि जो देश का नही , राम का नही , वो हमारा भी नही है ।

Roshni Khan
Published on: 7 Jan 2021 1:37 PM GMT
बलिया: आनंद स्वरूप शुक्ला ने दिया विवादित बयान, हिंदूओं पर बोला ऐसा
X
बलिया: आनंद स्वरूप शुक्ला ने दिया विवादित बयान, हिंदूओं पर बोला ऐसा (PC: social media)

बलिया: उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा है कि जो देश का नही , राम का नही वो हमारा भी नही है । उन्होंने कहा कि हर हिन्दू को शिखा ( चोटी) रखनी चाहिए तथा हिंदुओं को जन्मदिन आदि कार्यक्रमों में केक काटने का कार्य बंद कर देना चाहिए ।

ये भी पढ़ें:Mirzapur: कार में शव मिलने से मची सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

जो देश का नही, राम का नही, वो हमारा भी नही है

संसदीय कार्य राज्य मंत्री शुक्ला ने कल यहां मकर सक्रांति महोत्सव आयोजन कार्य्रकम को सम्बोधित करते हुए किसी धर्म का नाम लिये बगैर कहा कि जो देश का नही , राम का नही , वो हमारा भी नही है । उन्होंने कहा कि केरल , जम्मू कश्मीर , मेघालय व मणिपुर में ईसाई मिशनरियों द्वारा ताकत लगाई गई थी , उसको पूरी तरह से तोड़ने का काम जिस विचार ने किया है , उसके हम सभी कार्यकर्ता है । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि हर हिन्दू को शिखा ( चोटी) रखनी चाहिए ।

उन्होंने मुस्लिमो का नाम लिए बगैर कहा कि उनको देखिये वो तनिक भी शर्माते नही हैं । तनिक भी लजाते नही । वो बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पैजामा पहनते है । उन्होंने कहा कि मै इन बातों का वर्णन इसलिए कर रहा हूँ कि मुझे इस बात की वेदना रहती है कि पाकिस्तान व बंग्लादेश में हिंदुओं का अस्तित्व खतरे में है तथा उनकी जनसंख्या तेजी से कम हो रही है । उन्होंने हिंदुओं में पाश्चात्य संस्कृति के अंधानुकरण पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि हिंदुओं को जन्मदिन आदि कार्यक्रमों में केक काटने का कार्य बंद कर देना चाहिए ।

राज्य मंत्री शुक्ला अपने आक्रामक तेवर व बयानों को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक से सियासत का सफरनामा तय करने वाले संसदीय कार्य राज्य मंत्री शुक्ला बलिया सदर से पहली बार विधायक हैं । राज्य मंत्री शुक्ला अपने आक्रामक तेवर व बयानों को लेकर इस समय मीडिया की सुर्खियां बटोर रहे हैं । उन्होंने पिछले दिनों कहा कि देश के पहले शिक्षा मंत्री डॉ. अबुल कलाम आजाद के हृदय में भारत व भारतीयता के प्रति स्थान नहीं था। उन्होंने भारतीय इतिहास में भारतीय नायकों शिवाजी व महाराणा प्रताप की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि इतिहास में गुरु तेग बहादुर का कोई उल्लेख नही मिलता। शुक्ला पिछले दिनों सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कोविड वैक्सीन पर दिये गए बयान को लेकर इस कदर आक्रोशित हो गए कि उन्होंने सपा मुखिया पर तीखा हमला करते हुए कहा कि वह वहाबी मौलाना सरीखा व्यवहार कर रहे हैं ।

ये भी पढ़ें:आज शाम 7 बजे गृहमंत्री अमित शाह के साथ पंजाब बीजेपी नेताओं की बैठक

योगी सरकार के लव जिहाद पर कानून बनाने के बाद जब इसपर बावेला मचा तो उन्होंने कानून की हिमायत करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में जिहाद के जरिए इस्लामीकरण को विस्तार देने वाले लव जिहाद को भी इस्लामीकरण का एक जरिया बनाए हुए हैं।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story