×

बलिया नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष को जान का खतरा, इस शख्स पर आरोप

बलिया नगर पालिका परिषद के चेयरमैन अजय कुमार को अपने अधिशासी अधिकारी से जान का खतरा उत्पन्न हो गया है। चेयरमैन अजय कुमार ने इस मामले में...

Newstrack
Published on: 24 July 2020 2:41 PM GMT
बलिया नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष को जान का खतरा, इस शख्स पर आरोप
X

बलिया: मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय के मौत की गुत्थी अभी सुलझी नही कि अब बलिया नगर पालिका परिषद के चेयरमैन अजय कुमार को अपने अधिशासी अधिकारी से जान का खतरा उत्पन्न हो गया है। चेयरमैन अजय कुमार ने इस मामले में अधिशासी अधिकारी के विरुद्ध लिखित शिकायत दर्ज कराने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का परिवार ने छोड़ा साथ, डॉक्टरों ने कराया प्रसव

जान का खतरा

बलिया नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष अजय कुमार व अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार विश्वकर्मा के मध्य चल रहे विवाद में आज नया मोड़ आ गया। अध्यक्ष अजय कुमार ने आज मीडिया को एक पत्र जारी किया तथा कहा है कि उनको अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार विश्वकर्मा से जान का खतरा हो गया है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार विश्वकर्मा फर्जी भुगतान के लिए उनकी हत्या करा सकते हैं।

उन्होंने इस मामले में मीडिया से सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होंने न्यूजट्रैक से बातचीत करते हुए कहा कि नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी उनके ऊपर छिड़काव, किट आदि का फर्जी भुगतान कराने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं। तकरीबन 35 लाख रुपये के भुगतान का मामला है। नगर पालिका परिषद के लेखाकार आज भी उनके पास भुगतान के चेक पर हस्ताक्षर कराने आये थे, उन्होंने हस्ताक्षर नही किया तथा लेखाकार को बैरंग लौटा दिया। उन्होंने बताया कि वह अधिशासी अधिकारी विश्वकर्मा से जान का भय होने के मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर देंगे तथा पुलिस से भी लिखित शिकायत करेंगे।

ये भी पढ़ें: विकास भवन का सिंडीकेट सफाई कर्मियों से कमा रहा लाखों, अधिकारी बेखबर

न्यूजट्रैक से बातचीत में कही ये बात

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार विश्वकर्मा ने अध्यक्ष अजय कुमार के आरोप को बेबुनियाद व निराधार करार दिया है। उन्होंने न्यूजट्रैक से बातचीत करते हुए कहा कि अध्यक्ष अजय कुमार उनके उपर लम्बे समय से धोबी घाट निर्माण का टेंडर करने के लिए अनावश्यक दबाव बना रहे हैं। यह मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट में विचाराधीन है, इसलिए वह कोई कदम नही उठा रहे।

उन्होंने कहा कि नगर पालिका परिषद के वह अध्यक्ष हैं। नियमानुसार अभिलेखों पर उनका हस्ताक्षर होना है। ऐसे में कर्मचारी उनके यहां जायेंगे ही। उन्होंने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने की चुनौती दी। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष अजय कुमार व अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार विश्वकर्मा के मध्य लम्बे समय से तनातनी चल रही है। सभासद भी चैयरमैन के विरुद्ध कई बार मोर्चा खोल चुके हैं।

ये भी पढ़ें: बीमार वरवर रावः जनकवि या अरबन नक्सल, आजादी से सरकार बेचैन क्यों

नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष अजय कुमार ने एक महीने पूर्व जिलाधिकारी को पत्र लिखकर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि बरसात से पूर्व युद्धस्तर पर सफाई हो रहा है। इसी क्रम में जापलिनगंज में ठेकेदार द्वारा नाली से निकलवाकर मलवा हटवाया जा रहा था। इस दौरान भाजपा के संजीव कुमार डंपू व अभिषेक सोनी ने मौके पर पहुंचकर ठेकेदार से अभद्रता करने के साथ ही टेंडर कैंसिल कराने व फर्म को ब्लैक लिस्टेड कराने की चेतावनी दी। साथ ही सरकारी मशीनरी को जब्त करते हुए कर्मचारियों को भी बंधक बनाने का प्रयास किया। इसके साथ ही कर्मचारियों को धमकाते हुए सरकारी कार्य में बाधा डालने का प्रयास किया।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: धरने की तैयारी पूरी: मंगवाए गए टेंट, राजभवन में प्रदर्शन करेगा गहलोत खेमा

Newstrack

Newstrack

Next Story