×

धमकी का मामला: युवा चेतना के समर्थन में कांग्रेस, सपा और आप आईं

बलिया के दुर्जनपुर गांव में जयप्रकाश पाल के पीड़ित परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्हे अज्ञात नंबर से फोन पर जय प्रकाशपाल के लिए न्याय की लड़ाई रोकने के लिए धमकी मिली थी।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 18 Oct 2020 2:15 PM GMT
धमकी का मामला: युवा चेतना के समर्थन में कांग्रेस, सपा और आप आईं
X
सियासी रंग लेने लगा बलिया पहुंचे युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक को मिली धमकी का मामला

लखनऊ बलिया में बीती 15 सितम्बर को हुई जयप्रकाश पाल की हत्या के विरोध में मृतक के परिजनों से मुलाकात करने व उनकी लड़ाई को आगे बढ़ाने वाले युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह को ़मिली धमकी का मामला अब सियासी रंग लेने लगा है। रोहित कुमार को मिली धमकी के मामलें में कांग्रेस, सपा और आप पार्टी के नेताओं ने रोहित के पक्ष में टव्ीट किया है। धमकी मिलने के बाद रोहित बलिया के मालदेपुर मोड़ पर एनएच- 31 पर धरना पर बैठ गए है और उन्होंने कहा है कि अगर उनकी हत्या होगी तो इसके जिम्मेवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे।

गुंडों का मनोबल

इस मामलें में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने रोहित की सुरक्षा की मांग करते हुए टवीट कर कहा कि योगी आदित्यनाथ जी की सरकार में गुंडों का मनोबल इतना बढ़ गया है की पीड़ित परिवार के पक्ष में खड़े होने वाले युवा चेतना प्रमुख रोहित सिंह को ही धमकी दे रहे हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा ने अपने टवीट में कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार में जंगलराज सारी हदों को पार कर गया है सरकार तुरंत कार्यवाही करे।

यह पढ़ें...बदले वाहन नंबर प्लेट: 30 अक्टूबर से पहले कर लें ये काम, नही तो होगा चालान

जबकि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने रोहित के पक्ष में टवीट कर कहा है कि बलिया में बीजेपी नेता धीरेन्द्र सिंह ने जय प्रकाश पाल की सरेआम हत्या कर दी, युवा चेतना के संयोजक रोहित सिंह ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर ली तो उन्हें जान से मारने की धमकी मिली आदित्यनाथ जी आपके राज में हत्या करना गुनाह नहीं न्याय मांगना गुनाह है।

बता देंकि बीते शनिवार को रोहित सिंह बलिया के दुर्जनपुर गांव में जयप्रकाश पाल के पीड़ित परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्हे अज्ञात नंबर से फोन पर जय प्रकाशपाल के लिए न्याय की लड़ाई रोकने के लिए धमकी मिली थी। जिसके बाद युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक इस पूरे घटना को लेकर बलिया के मालदेपुर मोड़ पर एनएच- 31 पर धरना पर बैठ गए।

ballia

लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई

इस दौरान युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि हम लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि योगी सरकार दुर्जनपुर के दुर्जन को योगी सरकार बचाना चाहती है। रोहित ने कहा कि सामंत बनाम वंचित की लड़ाई में हम वंचित के साथ हैं, हम बीच सड़क पर बैठे हैं जिसको मारना है मार दो पर हम पीछे नहीं हटेंगे और अगर मेरी हत्या होगी तो इसके जिम्मेवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे।

यह पढ़ें...किचन में रखी इस चीज से भागेगा कोरोना, रिसर्च में हुआ खुलासा

उन्होंने कहा कि हम किसी जाति के खिलाफ नहीं हैं पत्रकार रतन सिंह की हत्या हुई तो सबसे पहले हम आवाज उठाने गए थे। बलिया के गौरव पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर को भारत रतन दिलाने के लिए पहली बार बलिया से लेकर दिल्ली तक उन्होंने संघर्ष किया और आज उन्हे क्षत्रिय विरोधी कहा जा रहा है।

रिपोर्टर मनीष श्रीवास्तव

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story