×

दहेज के लोभियों ने ली नवविवाहिता की जान! ससुराल वालों पर केस दर्ज

विवाहिता के चाचा ने सास, ससुर, पति व ननद के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है । 

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 16 Sep 2020 4:40 PM GMT
दहेज के लोभियों ने ली नवविवाहिता की जान! ससुराल वालों पर केस दर्ज
X
विवाहिता के चाचा ने सास, ससुर, पति व ननद के खिलाफ दहेज हत्या का मुदकमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है । 

बलिया जिले के भीमपुरा थाना क्षेत्र के सिकंदरापुर टिकुलिया गांव में एक नवविवाहिता ने फांसी लगा ली। शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के चाचा ने सास, ससुर, पति व ननद के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है । जानकारी के अनुसार भीमपुरा थाना क्षेत्र के सिकंदरापुर टिकुलिया गांव में एक नवविवाहिता का शव कमरे में खिड़की के सहारे दुप्पटे के फंदे से लटका मिला।

यह पढ़ें...केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कोरोना पॉजिटिव

पूरा मामला

कमरा अंदर से बंद था और पुलिस दरवाजा तोड़ कर अंदर घुसी। हालांकि खिड़की की ऊंचाई को देखकर पुलिस को भी सहसा विश्वास नहीं हो रहा था कि उसने फांसी लगाई है, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद होने और दूसरा कोई रास्ता न होने के कारण फिलहाल पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है। इधर विवाहिता के चाचा ने सास, ससुर, पति व ननद के खिलाफ दहेज हत्या का मुदकमा दर्ज कराया है। मृतका की शादी 8 फरवरी 2019 को सिकंदरापुर टिकुलिया गांव के बब्बन यादव के पुत्र सुशील यादव हुई थी।

ballia सोशल मीडिया से

जांच मे सामने आएगी सच्चाई

बुधवार की सुबह काफी देर तक जब मृतका गीता दरवाजा खोलकर बाहर नहीं आयी तो घरवाले परेशान हो गए। खिड़की से देखा तो वह बेड पर फंदे के सहारे पड़ी हुई नजर आई। दुप्पट्टा गर्दन में लिपटा हुआ दिखा , जिसे खिड़की से बांधा गया था। घरवालों ने इसकी सूचना गीता के परिजनों सहित पुलिस को दी। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर कर शव को बाहर निकाला। मौत की सूचना पाकर विवाहिता के परिजन भी पहुुंच गए। घटनास्थल पर सीओ रसड़ा केपी सिंह और एसडीएम बेल्थरारोड सन्त कुमार ने पहुंचकर जांच पड़ताल की।

यह पढ़ें...प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 बड़े फैसले, जिन्हें याद रखेगा इतिहास

पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। भीमपुरा थाना के प्रभारी निरीक्षक शिवमिलन ने बताया कि मौके की परिस्थितियों को देखते हुए फिलहाल मामला आत्महत्या का ही लग रहा है। मृतका के चाचा की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है। उन्होंनेे कहा कि जो भी सच्चाई होगी, जल्द सामने आ जाएगी।

अनूप कुमार हेमकर

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story