×

PCS ऑफिसर सुसाइड केस: आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने जा रही पुलिस

पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में पुलिस ने आवास से तकरीबन तीन दर्जन अभिलेखों को अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने आवास की भी जमकर छानबीन भी की।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 1:11 PM GMT
PCS ऑफिसर सुसाइड केस: आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने जा रही पुलिस
X

बलिया: मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय के मौत के मामले में पुलिस का शिकंजा तेजी से नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता व आरोपियों पर कसने लगा है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही पुलिस अब आरोपियों के विरुद्ध कुर्की की कानूनी तैयारी कर रही है।

पुलिस ने तेज की छानबीन

मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय की मौत के मामले में पिछले 48 घण्टे बेहद अहम रहे। पुलिस ने इस दौरान मनियर नगर पंचायत से सम्बंधित अभिलेखों को कब्जे में लेने का कार्य किया। बांसडीह के उप जिलाधिकारी दुष्यंत कुमार मौर्य के नेतृत्व में दल कल मनियर नगर पंचायत पहुँची। कई घण्टे तक इस दल ने नगर पंचायत से जुड़े अभिलेख को खंगाला तथा कब्जे में लिया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने स्वयं फोन कर मणि मंजरी के परिजनों को बुलाया तथा मणि मंजरी का जिला मुख्यालय स्थित आवास परिजनों की उपस्थिति में खोला गया। पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में पुलिस ने आवास से तकरीबन तीन दर्जन अभिलेखों को अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने आवास की भी जमकर छानबीन भी की।

ये भी पढ़ें- बाबरी विध्वंस केस: लालकृष्ण आडवाणी से सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने पूछे करीब सौ सवाल

ये भी पढ़ें- बीजेपी के खिलाफ राजस्थान में कल सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का होगा धरना

सूत्रों के अनुसार पुलिस को इस दौरान मनियर नगर पंचायत के गौशाला निर्माण से सम्बंधित अभिलेख हासिल करने में सफलता मिली है। हालांकि बांसडीह के उप जिलाधिकारी ने जिन 34 फ़ाइल की जांच की थी वह पत्रावली पुलिस टीम को नही मिल सकी हैं। इन फाइलों के जिलाधिकारी कार्यालय में होने की जानकारी दी गई है। आवास पर छानबीन में पुलिस को कई महत्वपूर्ण पत्र मिले हैं। कई अधूरे पत्र भी पुलिस को मिले हैं। पुलिस को एक ऐसा भी अधूरा पत्र हासिल हुआ है, जिसे मणि मंजरी ने नगर पंचायत अध्यक्ष को लिखा है। इस पत्र में मणि मंजरी ने एक टेंडर में अनियमितता को लेकर आपत्ति जताई है। पुलिस को कुछ पत्र ऐसे भी मिले हैं, जो मणि मंजरी ने टैक्स लिपिक विनोद सिंह को लिखा है। इस पत्र में मणि मंजरी ने विनोद सिंह के कार्यो पर असंतोष जताया है।

आरोपियों के खिलाफ कुर्की के प्रयास में जुटी पुलिस

पुलिस दल द्वारा मनियर नगर पंचायत पर फाइलों को कब्जे में लेने व खंगालने का कार्य आज भी जारी रहा। घटना के एक पखवारा बाद भी वाहन चालक चंदन वर्मा को छोड़ किसी अन्य आरोपी की गिरफ्तारी न होने के बाद पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध कुर्की व अन्य कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि न्यायालय का बन्द होना पुलिस की कार्रवाई में बाधक बन रहा है। पुलिस आरोपियों का लोकेशन ट्रेस करने में जुटी हुई है। पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने कल रात मणि मंजरी के परिजनों से मुलाकात के दौरान उन्हें विवेचना की प्रगति की जानकारी दी। उन्होंने आरोपियों के शीघ्र गिरफ्तारी का भी भरोसा दिलाया।

ये भी पढ़ें- JDU नेता का तेजस्वी यादव पर बड़ा खुलासा, जानकर आपको होगी हैरानी

उन्होंने जानकारी दी कि मामले से सम्बंधित कई मोबाइल फोन फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए हैं। इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस को मामले की गुत्थी सुलझाने की पूरी उम्मीद है। हालांकि पुलिस के लिए मणि मंजरी का मोबाइल फोन परेशानी का सबब बना हुआ है। मणि मंजरी का फोन लॉक है। इसे खुलवाने की सारी कोशिशें अब तक असफल ही साबित हुई हैं। पुलिस ने इसके लिए लखनऊ के बाद दिल्ली व गांधी नगर के फॉरेंसिक विशेषज्ञ व महत्वपूर्ण तकनीकी जांच संस्थाओं से सम्पर्क साधा है।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

Newstrack

Newstrack

Next Story