×

बलिया पुलिस की कामयाबी, जेल से फरार कैदी पकड़ा गया, गम्भीर घायल

पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने बताया कि बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के काजीपुरा रेलवे क्रासिंग के पास कल देर रात जेल से फरार विचाराधीन कैदी बेचू राम को गिरफ्तार किया गया है।

Roshni Khan
Published on: 14 Jan 2021 7:13 AM GMT
बलिया पुलिस की कामयाबी, जेल से फरार कैदी पकड़ा गया, गम्भीर घायल
X
बलिया पुलिस की कामयाबी, जेल से फरार कैदी पकड़ा गया, गम्भीर घायल (PC: social media)

बलिया: जिला कारागार से फरार हुए शातिर अपराधी पचास हजार रुपये के इनामी बेचू राम को पुलिस ने बीती देर रात्रि एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में बेचू गम्भीर रूप से घायल हो गया है । उसे गोली लगी है तथा वाराणसी ले जाया गया है ।

ये भी पढ़ें:INDvs AUS: मैच के बाद अश्विन के छलके आंसू, रोने की वजह जान हो जाएंगे हैरान

पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने बताया कि बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के काजीपुरा रेलवे क्रासिंग के पास कल देर रात जेल से फरार विचाराधीन कैदी बेचू राम को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक विपिन सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा काजीपुरा रेलवे क्रॉसिंग के पास घेराबंदी की गई। कुछ देर बाद एक बाइक आती नजर आई। जब उसे रोकने का प्रयास किया गया तो चालक बाइक मोड़कर भागने लगा। इस दौरान बाइक सवारों ने पुलिस टीम पर फायर किया।

ballia-matter ballia-matter (PC: social media)

इसी बीच अंधेरे का फायदा उठाकर बाइक चालक फरार हो गया

जबाबी फायरिंग में पीछे बैठा युवक नीचे गिर गया और बाइक भी अनियंत्रित हो गई। इसी बीच अंधेरे का फायदा उठाकर बाइक चालक फरार हो गया। घायल व्यक्ति की पहचान जेल से फरार बेचू राम के रूप में हुई। उसे तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने बेचू की हालत गंभीर देख उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। उन्होंने बताया कि बेचू पर पचास हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था । बांसडीह रोड थाना क्षेत्र का बिगही ग्राम का निवासी बेचू राम जिला कारागार से गत चार जनवरी को फरार हो गया था। फरार होने के बाद वह बिहार भग गया था ।

ये भी पढ़ें:जैस्मिन मना रहीं जश्नः बिग बॉस से निकलते ही भारती-पुनीत संग की पार्टी, तस्वीरें वायरल

ballia-matter ballia-matter (PC: social media)

बताते हैं कि बेचू बिहार से ही कल रात्रि जनेश्वर मिश्र सेतु के रास्ते बलिया किसी घटना को अंजाम देने के लिए ही आ रहा था । बेचू के ऊपर हत्या व लूट सरीखे जघन्य अपराध के दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं । बेचू जेल में बंद रहकर भी सुपारी लेकर हत्या कराता था । वह वर्ष 2018 से जेल में बन्द था । जिला अस्पताल में पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार बेचू से पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि उसने जेल में बंद होने के दौरान एक व्यक्ति की हत्या की थी । इसके लिये उसने एक लाख रुपए में सुपारी ली थी । सुपारी लेने के बाद उसने तीन लोगों के जरिये हत्याकांड को अंजाम दिया । बेचू की गिरफ्तारी से बलिया पुलिस को बड़ी राहत मिली है । इसकी गिरफ्तारी को पुलिस की बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story