×

बलिया: कचहरी परिसर में विस्फोटक होने की फैलाई अफवाह, पुलिसकर्मी निलंबित

जिले में पुलिस कर्मी किस कदर स्वेच्छाचारी व अनुशासन हीन हो गए हैं , यह कचहरी परिसर में विस्फोटक सामग्री रखे जाने की झूठी सूचना से स्पष्ट हो गया है ।

Newstrack
Published on: 19 March 2021 8:01 AM GMT
बलिया: कचहरी परिसर में विस्फोटक होने की फैलाई अफवाह, पुलिसकर्मी निलंबित
X
बलिया: कचहरी परिसर में विस्फोटक होने की फैलाई अफवाह, पुलसिकर्मी निलंबित (PC: social media)

बलिया: जिले के पुलिस विभाग में कार्यरत एक पुलिसकर्मी द्वारा कचहरी परिसर में विस्फोटक पदार्थ रखे जाने की झूठी सूचना वाट्सऐप से दिये जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस कर्मी को निलंबित कर दिया गया है । अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है । उधर पुलिस उपाधीक्षक सदर के विरुद्ध बगैर पुलिस अधीक्षक की अनुमति के जिला छोड़ने के मामले में जांच शुरू की गई है ।

ये भी पढ़ें:नशीली दवाइयां सप्लाई करने वाले 4 गिरफ्तार, भारी मात्रा में बैन दवाएं बरामद

जिले में पुलिस कर्मी किस कदर स्वेच्छाचारी व अनुशासन हीन हो गए हैं

जिले में पुलिस कर्मी किस कदर स्वेच्छाचारी व अनुशासन हीन हो गए हैं , यह कचहरी परिसर में विस्फोटक सामग्री रखे जाने की झूठी सूचना से स्पष्ट हो गया है । जानकारी के अनुसार जिले के विशेष अभिसूचना शाखा में कार्यरत आरक्षी संजय कुमार यादव को गत 17 मार्च को व्हाट्सएप सन्देश के जरिये सूचना मिली कि बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित दीवानी कचहरी परिसर में विस्फोटक पदार्थ रखा गया है । इस सूचना के बाद पुलिस सक्रिय हुई तथा कचहरी परिसर की विधिवत जांच की गई । जांच में सूचना झूठी मिली ।

मुकदमे की विवेचना मंडी समिति चौकी प्रभारी देवेंद्र नाथ दूबे को सौंपी गई है

इस मामले में छानबीन की गई तो स्पष्ट हुआ कि पुलिस अधीक्षक आवास पर सर्विलांस सेल में कार्यरत राकेश यादव द्वारा यह झूठी सूचना दी गई है । इस मामले में सिविल लाइंस पुलिस चौकी प्रभारी रोहन राकेश सिंह की शिकायत पर बलिया शहर कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धारा 177 , 506 व 507 में कल अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है । मुकदमे की विवेचना मंडी समिति चौकी प्रभारी देवेंद्र नाथ दूबे को सौंपी गई है । पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरक्षी राकेश यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है तथा विभागीय जांच के आदेश दिए हैं । अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार यादव को जांच अधिकारी बनाया गया है ।

ये भी पढ़ें:पुरानी गाड़ियों को कहें Bye, ये सख्त नियम पड़ेंगे बहुत भारी

उधर पुलिस उपाधीक्षक सदर के विरुद्ध भी पुलिस अधीक्षक ने विभागीय जांच के आदेश दिए हैं । सूत्रों के अनुसार पुलिस उपाधीक्षक सदर दो दिन पहले बगैर पुलिस अधीक्षक के अनुमति के जिला छोड़कर मथुरा चले गए। पुलिस उपाधीक्षक सदर को मथुरा के एक न्यायालय द्वारा साक्ष्य देने के लिए तलब किया गया था । पुलिस अधीक्षक डॉ ताडा ने इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव को जांच के आदेश दिए हैं ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story