×

अडानी-अम्बानी समूह के वर्कर की भाषा बोल रहे पीएम व सीएम: राम गोविंद चौधरी

नेता प्रतिपक्ष चौधरी ने आज एक विज्ञप्ति जारी कर खेती बारी और किसानी को कारपोरेट के हाथ में सौंपने वाले भाजपा सरकार पर पलटवार करते हुए कहा है कि कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष नहीं, सत्ता पक्ष देश को गुमराह कर रहा है।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 7:55 AM GMT
अडानी-अम्बानी समूह के वर्कर की भाषा बोल रहे पीएम व सीएम: राम गोविंद चौधरी
X
अडानी-अम्बानी समूह के वर्कर की भाषा बोल रहे पीएम व सीएम: राम गोविंद चौधरी (PC: social media)

बलिया: उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने आज कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अडानी और अम्बानी समूह के वर्कर की भाषा बोल रहें हैं।

ये भी पढ़ें:बलिया: BJP विधायक बोले- देश विरोधी ताकतों ने प्रायोजित किया किसान आंदोलन

नेता प्रतिपक्ष चौधरी ने आज एक विज्ञप्ति जारी कर खेती बारी और किसानी को कारपोरेट के हाथ में सौंपने वाले भाजपा सरकार पर पलटवार करते हुए कहा है कि कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष नहीं, सत्ता पक्ष देश को गुमराह कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में भारत सरकार और भाजपा नेतृत्व वाली राज्य सरकारें अम्बानी और अडानी समूह के वर्कर के रूप में काम कर रही हैं । खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके वर्कर की भाषा बोल रहे हैं।

इस आंदोलन में अब तक बीस किसान शहीद हो चुके हैं

चौधरी ने कहा कि कृषि सम्बन्धी यह तीनों कानून लागू हो गए तो खेती बारी और किसानी अडानी व अम्बानी समूह और उनके गिरोह के कारपोरेट के हाथ में होगी। उन्होंने किसान आंदोलन की हिमायत करते हुए कहा कि इस आंदोलन में अब तक बीस किसान शहीद हो चुके हैं। इसे लेकर व्यथित एक संत अपनी जान दे चुके हैं। इसके बाद भी सरकार संवेदनहीन बनी हुई है। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभी तक इन शहीद परिवारों के आंसू पोछने की कोशिश भी नहीं की।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री यदि अम्बानी व अडानी समूह की जगह किसानों के प्रति वफ़ादार हैं तो खेती बारी और किसानी को निगलने वाले इन कृषि कानूनों को अविलंब वापस लें, न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून का रूप दें और आंदोलन में शहीद हुए किसानों को शहीद घोषित करें। उन्होंने कहा कि ऐसा करने की जगह प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कारपोरेट बनाम किसान की इस लड़ाई को पक्ष विपक्ष में उलझाने की कोशिश कर रहे हैं और उनके लोग आंदोलनरत किसानों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहें हैं तथा उन्हें बांटने का प्रयास कर रहे हैं ।

ये भी पढ़ें:PM मोदी के संसदीय कार्यालय को बेचने के लिए OLX पर डाला, 4 हिरासत में

समाजवादी पार्टी अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में किसानों के साथ है

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कारपोरेट बनाम किसान की इस लड़ाई में समाजवादी पार्टी अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में किसानों के साथ है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता व समर्थक सरकार के उत्पीड़न और दर्ज किए जा रहे फर्जी मुकदमों से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि खेती बारी और किसानी को कारपोरेट के हाथों से बचाने के लिए हमलोग बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में जो जहां है, वहीं खेती बारी और किसानी की रक्षा के लिए प्रार्थना व दुआ करे।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story