×

पत्रकार की हत्या का खुलासा: पुलिस को मिली सफलता, हत्थे चढ़ा मुख्य आरोपी

पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया तो उसने पुलिस टीम को लक्ष्य बनाते हुये अपने पास रखे असलहे से फायर कर दिया।

Newstrack
Published on: 28 Aug 2020 1:19 PM GMT
पत्रकार की हत्या का खुलासा: पुलिस को मिली सफलता, हत्थे चढ़ा मुख्य आरोपी
X
टीवी चैनल के पत्रकार रतन सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बलिया: टीवी चैनल के पत्रकार रतन सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले के तीन आरोपियों को भी हिरासत में ले लिया है। लेकिन पुलिस अधिकारी गिरफ्तारी की औपचारिक रूप से पुष्टि नही कर रहे हैं।

पुलिस ने पकड़ा मुख्य आरोपी

अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने बताया कि पुलिस अधीक्षक बलिया द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में फेफना पुलिस, एसओजी व सर्विलांस की संयुक्त टीम कल पत्रकार रतन सिंह हत्याकांड को लेकर वार्ता कर रही थी कि टीम को मुखबिर के जरिये हत्याकांड के मुख्य आरोपी हीरा सिंह के एकौना चौराहा पर होने को लेकर अहम जानकारी मिली। इस सूचना पर विश्वास कर संयुक्त पुलिस टीम मौके पर पहुचीं तो वहां एक व्यक्ति खड़ा था।

Journalsit Murder Case बलिया पत्रकार हत्या मुख्य आरोपी गिरफ्तार (फोटो- सोशल मीडिया)

जिसके तरफ सावधानीपूर्वक आगे बढ़ने पर वह व्यक्ति रसड़ा की तरफ तेज कदमों से भागने लगा। पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया तो उसने पुलिस टीम को लक्ष्य बनाते हुये अपने पास रखे असलहे से फायर कर दिया।

उसकी असलहे की कारतूस मिसफायर हो गयी। जिसके बाद पुलिस टीम द्वारा सावधानीपूर्वक खुद को बचते-बचाते हुये भाग रहे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त व्यक्ति के पास से 1 अदद पिस्टल, 1 अदद जिंदा व 1 अदद मिसफायर कारतूस बरामद हुआ। पक़ड़े हुए व्यक्ति से जब उसका नाम व पता पूछा गया तो उसने अपना नाम प्रशान्त उर्फ हीरा पुत्र दिनेश सिंह निवासी फेफना बताया।

ये भी पढ़ें- लाठी-डंडों से पीटा: पूर्व कोटेदार की कर दी निर्मम हत्या, पुलिस पर लगा आरोप

जब भागने का कारण पूछा गया तो बताया कि साहब जमीन के विवाद व पुराने रंजिश में गांव के ही पत्रकार रतन सिंह की दिनांक 24.08.2020 को रात्रि में गांव के ही सोनू सिंह चाचा अरविंद सिंह पापा दिनेश सिंह, तेजबहादुर सिंह, वीरबाहदुर सिंह, मोती सिंह, सुशील सिंह, अनिल सिंह और उदय सिंह के साथ मिलकर लाठी-डंडा, कुल्हाड़ी से मारकर घायल कर दिये थे। तथा मैने इसी पिस्टल से गोली मारकर रतन सिंह की हत्या कर दी था। तथा गिरफ्तारी से बचने के लिये वाराणसी भागने के प्रयास में था और पकड़े जाने के डर से मैने आप लोगों के ऊपर फायर कर दिया।

पुलिस इससे पहले भी 6 लोगों को कर चुकी है गिरफ्तार

Journalsit Ratan Singh पत्रकार रतन सिंह (फाइल फोटो)

उक्त व्यक्ति से बरामद पिस्टल व कारतूस रखने के संबंध में अधिकार पत्र मांगा गया तो दिखाने में असमर्थ रहा। पुलिस ने हीरा सिंह को आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। टीवी चैनल के पत्रकार रतन सिंह के पिता विनोद सिंह की शिकायत पर फेफना थाना में भारतीय दंड विधान की बलवा व हत्या के आरोप की धारा में दस व्यक्तियों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इसके पूर्व छह आरोपियों सुशील सिंह , सुनील सिंह, अरविंद सिंह, वीर बहादुर सिंह, दिनेश सिंह व विनय सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पुलिस विभाग के भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार अन्य तीन आरोपी भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें- थाने में घनघनाने लगा कॉल गर्ल का फोन, गिड़गिड़ाते हुए डॉक्टर बोला-प्लीज मेरा नाम मत लेना

हालांकि कोई पुलिस अधिकारी इसकी औपचारिक रूप से पुष्टि नहीं कर रहा। उल्लेखनीय है कि पत्रकार रतन सिंह के पिता विनोद सिंह ने शिकायत की है कि उनके पुत्र को गांव का ही सोनू सिंह रात 8 बजे घर से बुलाकर ले गया तथा उसके घर पर पहले से ही मौजूद लोग लाठी, डंडा, रिवाल्वर से लैस रहे। इन लोगों ने रतन की हत्या कर दी। इस मामले में फेफना थाना प्रभारी शशि मौलि पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही एक उप निरीक्षक सहित चार पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

Newstrack

Newstrack

Next Story