×

पिछड़े वर्ग को मिलने वाले आरक्षण में होगा बंटवारा: कल्याण मंत्री अनिल राजभर

पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने आज जिला मुख्यालय के बहुद्देश्यीय सभागार में आयोजित राजभर युवा संबाद को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछली सरकार में पिछड़े वर्ग के 27 फीसदी में 67.56 फीसदी आरक्षण का लाभ एक जाति विशेष को मिला , लेकिन अब यह नही होगा।

Roshni Khan
Published on: 5 Jan 2021 1:18 PM GMT
पिछड़े वर्ग को मिलने वाले आरक्षण में होगा बंटवारा: कल्याण मंत्री अनिल राजभर
X
पिछड़े वर्ग को मिलने वाले आरक्षण में होगा बंटवारा: कल्याण मंत्री अनिल राजभर (PC: social media)

बलिया: सूबे के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिल राजभर ने आज कहा है कि उत्तर प्रदेश में पिछड़े वर्ग को मिलने वाले आरक्षण में बंटवारा होगा तथा योगी सरकार बहुत जल्द इसका आदेश जारी करेगी।

ये भी पढ़ें:Jharkhand: सीएम काफिले पर हमला को लेकर सख्त DGP, ऐसे निपटेगी पुलिस

पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने आज जिला मुख्यालय के बहुद्देश्यीय सभागार में आयोजित राजभर युवा संबाद को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछली सरकार में पिछड़े वर्ग के 27 फीसदी में 67.56 फीसदी आरक्षण का लाभ एक जाति विशेष को मिला , लेकिन अब यह नही होगा। जल्द ही 27 फीसदी आरक्षण को तीन भागों पिछड़ा, अतिपिछड़ा व अत्यंत पिछड़ा तीन भागों में बाटने का काम हमारी सरकार करने जा रही है। उन्होंने राजभरों को भाजपा के प्रति रिझाते हुए राजभरों से कहा कि वह समय की कीमत को समझे तथा धैर्य रखे ।

अनिल केवल पांच साल आप से मांग रहा है

अनिल केवल पांच साल आप से मांग रहा है। एक बार एकजुट होकर हमारे साथ खड़े हो कर देखिये , आप जो चाहोगे वही होगा। उन्होंने बसपा व सुभासपा से आगाह करते हुए कहा कि कोई पार्टी आप के समाज का भला नही कर सकती। उन्होंने कहा कि राजभर समाज बसपा को 22 वर्ष व ओम प्रकाश राजभर को अठारह वर्ष से मत दे रहा है ,लेकिन बसपाा व सुभासपा ने राजभरों के हित के लिए कुछ नही किया । दोनों दलों ने केवल अपना खजाना भरने का काम किया है ।

प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने कहा

प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि हमारा इतिहास रहा है एक हजार तीस ईस्वी के बाद एक सौ पचहत्तर वर्षो तक भारत मे कोई आक्रमण नही हुआ। इसका कारण था कि तब महाराजा सुहेलदेव राजभर भारत की रक्षा करते थे और उस वीरता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहचाना। उन्होंने घोषणा की कि बसन्त पंचमी के दिन बहराइच में प्रधानमंत्री मोदी आये आयेंगे तथा महाराजा सुहेलदेव को श्रद्धांजलि देंगे । गृह मंत्री अमित शाह ने महाराजा सुहेलदेव की प्रतिमा का निर्माण कराया है। उन्होंने बसपा, सपा व सुभासपा को चुनौती दी कि वह महाराज सुहेलदेव की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दिखाये। उन्होंने भाजपा सरकार को राजभरों की हितैषी करार दिया।

ये भी पढ़ें:ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने भारत दौरा किया रद्द, गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि थे

राज्य सभा सदस्य सकलदीप राजभर ने कहा कि राजभर समाज की भावना से अन्य पार्टी खेल रही है। उन्होंने सुभासपा पर निशाना साधते हुए कहा कि समाज के लोगो ने एक पार्टी बनवाया लेकिन वह पार्टी केवल अपने परिवार का हित व भला चाहती है।इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, मदन राजभर,मिठू राजभर,सोनू कुमार,शिवमुनी राजभर,काशिनाथ राजभर,जय प्रकाश राजभर,डा. सतिश राजभर,अजय राजभर,विशाल राजभर,जेपी राजभर आशिस प्रताप सिंह आदि रहे।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story