×

Akhilesh Yadav: बलिया में छात्र संघ के नेता को अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि, कहा कुछ ऐसा जो हो गया वायरल

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बलिया पहुंचकर छात्र संघ हेमंत यादव को श्रद्धांजलि दी, इस दौरान उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 27 May 2023 6:43 PM GMT (Updated on: 27 May 2023 10:36 PM GMT)
Akhilesh Yadav: बलिया में छात्र संघ के नेता को अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि, कहा कुछ ऐसा जो हो गया वायरल
X
अखिलेश यादव ने बलिया पहुंचकर छात्र संघ नेता को श्रद्धांजलि दी।

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बलिया पहुंचकर छात्र संघ नेता हेमंत यादव को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने ट्वीट करते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि बलिया में छात्र संघ के नेता की सत्ताधारियों का संरक्षण प्राप्त लोगों द्वारा मार-मार कर हत्या करने से समाज आक्रोशित है। श्रद्धांजलि! भाजपा सरकार 'हिंसा की संस्कृति' की प्रायोजक बन गयी है।

अखिलेश यादव ने बलिया की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की है। उनके ट्वीट पर अब तक करीब 30 हजार की रीच हो चुकी है। करीब 300 बार रिट्वीट किया गया है जबकि बड़ी संख्या में लोग कमेंट और लाइक भी कर रहे हैं।बलिया में पकड़ी के धड़सरा गांव पहुंचे थे। इस दौरान अखिलेश यादव के साथ सैकड़ों समर्थक मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया।

सरकार जान-बूझकर हत्या करवा रही है- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में हो रही हत्याएं तथा अतीक अहमद हत्याकांड को लेकर यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो हत्या का गवाह था और पुलिस सिक्योरिटी में था, उसकी हत्या हो गई। जिस पर हत्या का आरोप था और पुलिस सिक्योरिटी में था उसकी हत्या प्रेस के टीवी कैमरे के सामने हो गई। इसका मतलब ये है कि सरकार जान-बूझकर हत्या करवा रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि हमलोग जानना चाहते हैं कि आज तमंचा संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए आखिरकार सरकार अपराधियों कि मदद क्यों कर रही है? उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जितने भी अपराधी हैं भारतीय जनता पार्टी उनको संरक्षण दे रही है। बलिया में तो खासतौर पर दे रही है। हेमंत यादव कि घटना राजनैतिक है। हेमंत यादव जिस तरह से समाजवादी पार्टी को आगे बढ़ा रहा था, भाजपा उससे घबरा गई थी। हेमंत यादव कि हत्या सरकार और भाजपा के इशारे पर हुई है। नहीं तो अपराधी खुलेआम कैसे घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता सरकार से परिवार को न्याय मिल पाएगा। समाजवादी लोग जनता को समझायेंगे और जागरूक करेंगे और इस सरकार को हटाने का कम करेंगे।

संसद भवन के उद्घाटन पर बोले

संसद के उद्घाटन पर कहा कि आप लोकसभा का उद्घाटन कर लो लोकसभा मे बेंच अच्छी लगा लो लोकसभा का रंग अच्छा कर लो और हेमंत यादव जैसे का मर्डर हो जाये, लोकतंत्र में उस जगह कौन बैठेगा। अगर लोकतंत्र मे गरीब को आप न्याय नहीं दिला पा रहे हैं तो इतनी संस्थायें बड़ी बड़ी बना करके और खर्चा करके क्या लाभ है। मैं भी सोचता हूं कि मैंने उत्तर प्रदेश को डायल 100 दिया। पुलिस दी जब वही पुलिस मदद नहीं कर रही है तो मैंने क्यों दिया। अगर ये सब घटनायें उत्तर प्रदेश मे हो रही हैं तो आप बड़ी बड़ी संस्थाए बना करके उद्घाटन करके किसको क्या दिखाना चाहते हैं?

..तो सामने आएगी सच्चाई

अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला करते हुए सावरकर पर भी निशाना साधा। कहा कि आप झूठी कहानी कितनी भी पढ़ लो। आप तो ये भी कहते हैं कि सावरकर तैरकर पानी से निकलकर आ गए। आप इतिहास पढ़ना। पानी में कहाँ तैरे थे? इतिहास के पन्ने आप पलटोगे la सच्चाई सामने आ जायेगी।

Karuna Sindhu Singh

Karuna Sindhu Singh

Next Story