×

Ballia News: समाजवादी पार्टी नेता राम गोविन्द चौधरी ने कहा- सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी लोकतंत्र पर हमला

Ballia News: आरोप लगाया कि आगामी लोकसभा चुनाव में हार के डर से घबराई मोदी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों का दमन करने पर उतर आई है।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 5 Oct 2023 11:31 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2023 11:31 AM GMT)
Samajwadi Party leader Ram Govind Chaudhary said- Arrest of MP Sanjay Singh is an attack on democracy
X

समाजवादी पार्टी नेता राम गोविन्द चौधरी ने कहा- सांसद संजय सिंह की गिरफ्तार लोकतंत्र पर हमला: Photo-Newstrack

Ballia News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व मंत्री राम गोविन्द चौधरी ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी को लोकतंत्र पर हमला करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि आगामी लोकसभा चुनाव में हार के डर से घबराई मोदी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों का दमन करने पर उतर आई है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व उत्तर प्रदेश विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता रह चुके राम गोविन्द चैधरी ने गुरुवार को जिला मुख्यालय पर अपने आवास पर प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी की निंदा की। उन्होंने आरोप लगाया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में हार के डर से हताश और घबराई हुई मोदी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों का दमन करने पर आमादा हो गई है।

Sanjay Singh Arrested: भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश हुए AAP सांसद संजय सिंह, बोले-अन्याय कर रहे पीएम मोदी

नीरव मोदी, ललित मोदी और मेहुल भाई का मामला

कहा, जो कोई भी मोदी सरकार के काले कारनामों या बैंकों का अरबों - खरबों रुपए लूटकर विदेश में रह रहे नीरव मोदी, ललित मोदी और मेहुल भाई जैसे लोगों के पाप को उजागर कर रहा है या उसे लेकर कोई प्रश्न कर दे रहा है, उसे पूछताछ के नाम पर परेशान करने या गिरफ्तार करने के लिए कभी ईडी कभी सीबीआई तो कभी दिल्ली पुलिस की टीम पहुँच जा रही है। इसका ताजा उदाहरण राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की गिरफ्तारी और वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश तथा अभिसार शर्मा जैसे निष्पक्ष पत्रकारों को हिरासत में लिए जाने की घटना है। उन्होंने आरोप लगाया है कि ईडी, सीबीआई और दिल्ली पुलिस का इस तरह का कृत्य लोकतन्त्र पर हमला है।

मोदी सरकार की बौखलाहट आई सामने

राम गोविन्द चौधरी ने कहा कि ईडी, सीबीआई और दिल्ली पुलिस को उसके इस तरह के रवैये के लिए समय - समय पर उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय ने फटकारा है। इसके बावजूद इन तीनों संस्थाओं के कामकाज में कोई सुधार नहीं दिख रहा है। इसकी वजह से इन तीनों संस्थाओं की साख पर बुरा असर पड़ा है, जो देश हित या लोकतन्त्र के हित में नहीं है। सपा के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि मोदी सरकार अगर यह समझ रही है कि इन गिरफ्तारियों के बल पर या लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ के बल पर वह जनता की आवाज को दबा लेगी तो वह गलतफहमी में है। उन्होंने मोदी सरकार को याद दिलाया कि इस देश में जनता की आवाज को कुचलने की कोशिश वर्ष 1975 में भी हुई थी, जिसके जवाब में जनता ने वर्ष 1977 में उत्तर भारत से कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया था। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की बौखलाहट में की जा रही दमन की कार्रवाई से डरने के बजाय इसका मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है।

दिल्ली में स्वतंत्र पत्रकारों पर दिल्ली पुलिस और ईडी की कार्रवाई मामला

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में स्वतंत्र पत्रकारों पर दिल्ली पुलिस और ईडी की कार्रवाई के विरोध में आल इण्डिया पीपल्स फोरम के बैनर तले लोगों ने बलिया कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन देने का काम किया। इस अवसर पर अधिवक्ता शैलेश प्रताप सिंह ने कहा कि जिस तरह से दस पत्रकारों को दिल्ली पुलिस और ईडी ने उअनके घर से उठाया था या कार्य किसी एजेंसी का नहीं बल्कि सीधे सीधे केंद्र सरकार का है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story