×

पूर्व सपा विधायक पर योगी सरकार का एक्शन, अनवर हाशमी की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

मामला बलरामपुर जिले से जुड़ा है यहां सादुल्लानगर से साल 2007 व उतरौला विधानसभा सीट से साल 2012 में समाजवादी पार्टी से विधायक रहे आरिफ अनवर हाशमी पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है।

Newstrack
Published on: 11 Dec 2020 12:15 PM GMT
पूर्व सपा विधायक पर योगी सरकार का एक्शन, अनवर हाशमी की करोड़ों की संपत्ति कुर्क
X
पूर्व सपा विधायक पर योगी सरकार का एक्शन, अनवर हाशमी की करोड़ों की संपत्ति कुर्क (PC: social media)

बलरामपुर: यूपी के बलरामपुर में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक से भूमाफिया व गैंगस्टर घोषित हो चुके आरिफ अनवर हाशमी पर लगातार कार्यवाही जारी है। आज डीएम के आदेश पर भारी पुलिसबल के साथ पूर्व विधायक की करीब 50 करोड़ से अधिक की अवैध संपत्तियों के कुर्की की कार्यवाई की गई। पूर्व विधायक पर धोखाधड़ी जालसाजी, सरकारी जमीनों पर कब्जा जैसे कुल 20 मुकदमे दर्ज है। पूर्व विधायक इस समय जेल में बंद हैं। कार्यवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल सीओ व एसडीएम मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:सबसे ठंडा स्कूल: फिर भी ऐसे पढ़ते हैं बच्चे, यहां आपकी रूह भी कांप जायेगी

पूर्व विधायक इस वक्त बलरामपुर जेल में बंद है

balrampur-matter Former SP MLA Arif Anwar Hashmi (PC: social media)

मामला बलरामपुर जिले से जुड़ा है यहां सादुल्लानगर से साल 2007 व उतरौला विधानसभा सीट से साल 2012 में समाजवादी पार्टी से विधायक रहे आरिफ अनवर हाशमी पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। पूर्व विधायक इस वक्त बलरामपुर जेल में बंद है। प्रशासन लगातार विधायक की काली कमाई से अर्जित की गई सम्पत्तियों को चिन्हित कर उनसे जब्ती/कुर्की की कार्यवाई कर रहा है।

ये सपा नेता आजम खां के करीबियों में भी शामिल थे

balrampur-matter balrampur-matter (PC: social media)

समाजवादी सरकार में आरिफ अनवर हाशमी का अपना रसूख हुआ करता था ये सपा नेता आजम खां के करीबियों में भी शामिल थे। लेकिन अब पूर्व विधायक पर कुल 20 आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। धोखाधड़ी, जालसाजी, गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज हैं। प्रशासन ने कार्यवाई करते हुए आज डीएम कृष्णा करूणेश के आदेश पर आज अब्दुल गफ्फार हाशमी डिग्री कालेज, नेशलन महाविद्यालय रेहरा, अब्दुल गफ़्फ़ार हाशमी इंटर कालेज सादुल्लानगर, एक मदरसा दारुल उलूम अहले सुन्नत व एक सोसाइटी बालिका विकास सेवा संस्थान, सहित 4 लग्जरी गाड़िया जिनकी कीमत 65 लाख रुपये आंकी गयी है। कुल सम्पत्ति करीब 50 करोड़ रुपये की कुर्क की गई है। जिसमे 6.1 हेक्टयर कुल अचल सम्पत्ति (भूमि) शामिल है।

balrampur-matter balrampur-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:सावधान: आ रही कंपाने वाली ठंड, अब गिरते तापमान से बढ़ेगा खतरा

एसपी हेमन्त कुटियाल ने बताया कि ये जो सम्पत्ति कुर्क की गई है वह इनकी सम्पत्ति का आंशिक हिस्सा है। इनकी और भी सम्पत्तियों पर प्रशासन की नजर है और ऐसे ही आगे की कार्यवाही चलती रहेगी।

रिपोर्ट- सुशील मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story