Balrampur News: दरगाह पीर हनीफ का शुरू हुआ सात दिवसीय मेला, लोगाों ने अदा की बकरीद की नमाज

Balrampur News: हिन्दू मुस्लिम एकता का प्रतीक दरगाह पीर हनीफ का सात दिवसीय मेला आज से शुरू हुआ। इस मेले में देश तथा विदेश के जयरीन पहुंचकर माथा टेकते हैं।

Newstrack
Published on: 29 Jun 2023 4:19 PM GMT
Balrampur News: दरगाह पीर हनीफ का शुरू हुआ सात दिवसीय मेला, लोगाों ने अदा की बकरीद की नमाज
X
(Pic: Newstrack)

Balrampur News: ललिया थाना क्षेत्र के मथुरा बाजार अन्तर्गत बकरीद के मौके पर लगने वाला हिन्दू मुस्लिम एकता का प्रतीक दरगाह पीर हनीफ का सात दिवसीय मेला आज से शुरू हुआ। इस मेले में देश तथा विदेश के जयरीन पहुंचकर माथा टेकते हैं। मेले में सातों दिन धार्मिक कार्यक्रम होते रहते हैं जिसमें अकीदतमंद पहुंच कर अपनी मन्नत मांगते हैं। बाबा पीर हनीफ की दरगाह पर सात दिनों तक चलने वाले मेले में मौत का कुआं, सर्कस, झूला व जादूगरी का शो विशेष आकर्षण के केंद्र होते हैं जिसमें दर्शक भरपूर आनंद लेते हैं।

सात दिनाें तक चलेगा कार्यक्रम

बकरीद के मौके पर यहां सात दिवसीय मेले का आयोजन किया जाता है। मेले में देश के कई प्रदेशों के अलावा नेपाल से भी तमाम जायरीन पहुंचते हैं। दरगाह पर सात दिनों तक विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। सज्जादा नसीन मोहम्मद बाबा शाहनवाज शाह ने बताया कि बाबा पीर हनीफ की दरगाह पर आने वाले अकीदतमंदों की सभी मुरादें पूरी होती हैं। यहां मन्नत मांगने के लिए दूर-दराज से लोग आते हैं। बकरीद पर लगने वाले सात दिवसीय मेले में प्रदेश सहित बिहार व नेपाल से भी भारी संख्या में हिंदू, मुस्लिम व अन्य धर्मों के लोग शामिल होते हैं। यहां पर बाहर से आने वाले जायरीनों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाता है।

मेला व्यवस्थापक मो. उमर शाह ने बताया कि मेले को लेकर सभी व्यवस्था चाक चौबंद कर ली गईं हैं। सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों के अलावा पीएसी के जवान भी मौजूद है। सीसीटीवी कैमरे से मेले की निगरानी की जा रही है। साथ ही प्रशासन की तरफ जायरीनों के लिए मेडिकल कैंप भी लगवाया गया है। बकरीद के दिन नमाज पढ़ने वालों की भारी भीड़ रही।

Newstrack

Newstrack

Next Story