×

Balrampur News: पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की मुश्किलें बढ़ी, एक करोड़ 10 लाख की एक और सम्पत्ति कुर्क

Balrampur News: इससे पहले करोड़ों रुपए की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

Newstrack
Published on: 3 Aug 2023 11:21 AM GMT
Balrampur News: पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की मुश्किलें बढ़ी, एक करोड़ 10 लाख की एक और सम्पत्ति कुर्क
X
पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की एक करोड़ 10 लाख की एक और सम्पत्ति कुर्क: Photo- Newstrack

Balrampur News: बलरामपुर उतरौला के पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी पुत्र स्व अब्दुल गफ्फार हाशमी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बलरामपुर जिला प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर आरिफ अनवर हाशमी निवासी ग्राम अहिरौली थाना सादुल्लानगर जनपद बलरामपुर व उसके परिजनो के द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति स्थित तहसील सरोजनीनगर लखनऊ में फ्लैट नं 306 (3बीएचके) तृतीय तल, अलायाह एवेन्यू, 79/4 पुराना किला लखनऊ में पूर्व विधायक की एक करोड़ दस लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। इसके पहले भी उनकी उतरौला, सादुल्लाहनगर व लखनऊ में 115 करोड़ 87 लाख रुपये की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत कुर्क की जा चुकी है।

गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत की गई कार्रवाई

जिले में भूमाफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थाना सादुल्ला नगर क्षेत्र अंतर्गत जिलाधिकारी बलरामपुर के वाद संख्या 385/2020 व पुलिस की आख्या पर बीती रात को लखनऊ के सरोजनीनगर में पूर्व विधायक का थ्री बीएचके फ्लैट, तृतीय तल अलायाह एवेन्यू, 79/4 पुराना किला कुर्क कर दिया गया है। एसपी बलरामपुर केशव कुमार ने बताया कि लखनऊ में यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत की गई है। यह फ्लैट 1580 वर्गफीट का है। इसकी अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ दस लाख रुपये है।

कई बेशकीमती संपत्तियां पहले की जा चुकी हैं जब्त

एसपी ने बताया कि इसके पहले भी भूमाफिया आरिफ अनवर हाशमी के गैंग की 115 करोड़ 87 लाख रुपये की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया जा चुका है। कुर्की की गई संपत्ति में सादुल्ला नगर में कृषि भूमि, रेहरा बाजार में नेशनल महिला महाविद्यालय की भूमि, उतरौला अर्बन में एजी हाशमी शिक्षण संस्थान, बरायल उतरौला में सोसाइटी बालिका विकास सेवा संस्थान, सादुल्ला नगर में पत्नी रोजी सलमा के नाम अंकित कृषि भूमि, मढ़या खुर्द मनकापुर गोंडा में आवासीय प्लॉट, सादुल्लाहनगर में जामा मस्जिद के पास प्लॉट, कम्मरपुर में कृषि भूमि, किशुनपुर सागर में ईट भट्ठा व सादुल्ला नगर में भाई फरीद अनवर हाशमी के नाम आवासीय प्लॉट शामिल रहे है।

इसके साथ वल्लीपुर मनकापुर में भाई निजामुद्दीन के नाम जमीन, सादुल्लाहनगर में भाई आबिद अनवर हाशमी के नाम जमीन, सादुल्लाहनगर में प्लाट, दो वाहन, लखनऊ के गोमतीनगर में प्लाट व वृंदावन योजना में फ्लैट सहित अन्य कई प्लाट व कृषि योग्य भूमि भी शामिल हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story