Balrampur News: डीएम और सदर विधायक ने आयुष्मान भारत हेल्थ डेस्क का किया शुभारंभ, जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण

Balrampur News: बलरामपुर जिलाधिकारी अरबिन्द सिंह एवं सदर विधायक पलटू राम ने संयुक्त जिला चिकित्सालय में आयुष्मान भारत हेल्थ डेस्क एवं वार्ड का शुभारंभ किया एवं आयुष्मान हेल्पडेस्क एवं वार्ड संचालित किए जाने का निर्देश भी दिया।

Sanskar Yadav
Published on: 25 July 2023 2:33 PM GMT
Balrampur News: डीएम और सदर विधायक ने आयुष्मान भारत हेल्थ डेस्क का किया शुभारंभ, जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण
X

Balrampur News: बलरामपुर जिलाधिकारी अरबिन्द सिंह एवं सदर विधायक पलटू राम ने संयुक्त जिला चिकित्सालय में आयुष्मान भारत हेल्थ डेस्क एवं वार्ड का शुभारंभ किया एवं आयुष्मान हेल्पडेस्क एवं वार्ड संचालित किए जाने का निर्देश भी दिया। कहा गया कि इससे पूर्व आयुष्मान कार्ड धारकों को इलाज को लेकर कई प्रकार की भ्रांतियां थी, जिसे दूर करने के लिए यह प्रयास किया गया है।

आयुष्मान भारत कार्ड से मिलेगा बेहतर इलाज – विधायक पलटूराम

इस अवसर पर विधायक बलरामपुर सदर पलटूराम ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से गरीब परिवारों को 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया जा रहा है। आयुष्मान भारत कार्ड धारकों को अच्छा इलाज मिले इसके लिए जनपद में आयुष्मान भारत हेल्थ डेस्क एवं आयुष्मान वार्ड का शुभारंभ किया गया है। जिलाधिकारी अरबिन्द सिंह ने कहा कि आयुष्मान भारत एवं आयुष्मान वार्ड के शुभारंभ से गोल्डन कार्ड धारकों को बेहतर इलाज मिलना संभव होगा।

डीएम ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण

डीएम ने कहा कि इससे पूर्व आयुष्मान कार्ड धारकों को इलाज को लेकर कई प्रकार की भ्रांतियां थी, जिसे दूर करने के लिए यह प्रयास किया गया है। जिलाधिकारी ने कार्यभार ग्रहण करने के दूसरे दिन संयुक्त जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया था जिसमें की आयुष्मान वार्ड संचालित ना होने को लेकर गहरी नाराजगी व्यक्त की गई थी उन्होंने रणनीति बनाकर वार्ड संचालित किए जाने का निर्देश दिए गए थे। जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में आयुष्मान भारत हेल्पलाइन एवं वार्ड का शुभारंभ शुरू हो सका।

इस दौरान डीएम ने आयुष्मान वार्ड में भर्ती मरीजों से हालचाल भी लिया एवं मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं का फीडबैक लिया। उन्होंने जिला मेमोरियल चिकित्सालय एवं महिला चिकित्सालय में आयुष्मान भारत हेल्प डेस्क एवं आयुष्मान वार्ड संचालित कराने का निर्देश दिए। डीएम ने अस्पताल में मरीजों से अच्छा व्यवहार किए जाने तथा चिकित्सकों को समय से ओपीडी में बैठने एवं बेहतर इलाज प्रदान की जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वार्ड में खाने एवं फल की समय से अच्छी सुविधा एवं नर्सिंग स्टाफ का मरीजों से अच्छा व्यवहार सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान सीएमओ डॉ.सुशील कुमार व अन्य संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी व जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

Sanskar Yadav

Sanskar Yadav

Next Story