×

Balrampur News: आईजीआरएस पोर्टल निस्तारण में बलरामपुर राज्य में अव्वल, डीएम ने अधिकारियों को दी बधाई

Balrampur News: शिकायतों के निस्तारण में अव्वल आने पर डीएम अरबिन्द सिंह ने सभी अधिकारियों को बधाई देते हुए इसी रणनीति एवं निपुणता के साथ आगे भी जनशिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण किए जाने को कहा है।

By
Published on: 3 Aug 2023 5:10 PM GMT
Balrampur News: आईजीआरएस पोर्टल निस्तारण में बलरामपुर राज्य में अव्वल, डीएम ने अधिकारियों को दी बधाई
X
बलरामपुर डीएम अरविंद कुमार (Pic: Newstrack)

Balrampur News: बलरामपुर जिला आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों के निस्तारण में उत्तर प्रदेश रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त किया है। शिकायतों के निस्तारण में अव्वल आने पर डीएम अरबिन्द सिंह ने सभी अधिकारियों को बधाई देते हुए इसी रणनीति एवं निपुणता के साथ आगे भी जनशिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण किए जाने को कहा है। बता दें कि विगत जून माह में मुख्य सचिव के विश्लेषण में शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के फीडबैक की रैंकिंग में जिला सबसे निचले स्तर पर था। डीएम अरविंद सिंह द्वारा रणनीति बनाकर अपर उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया।

पिछले महीने सबसे निचले पायदान पर था जनपद

कमेटी के द्वारा प्रतिदिन विभागवार शिकायतों के निस्तारण की स्थिति की समीक्षा की गई। डीएम ने शिकायतों के निस्तारण में रुचि न ले रहे, गुणवत्तापूर्ण निस्तारण में ढिलाई बरत रहे विभागों की गहन समीक्षा की गई और ऐसे विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों पर उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कार्यवाही की गई और शिकायतकर्ताओ के मोबाइल नंबर पर रैंडम रूप से फोन करके गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का फीडबैक लिया गया।

इस तरह से विभिन्न रणनीतियों का सकारात्मक परिणाम देखने को मिला और माह जुलाई की जारी रैंकिंग में जिले को पूरे प्रदेश में बलरामपुर को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों के निस्तारण में जारी की रैंकिंग में प्रथम स्थान पर आने में अपर उपजिलाधिकारी संतोष कुमार ओझा, प्रभारी उपकृषि निदेशक/जिला कृषि अधिकारी आर पी राना व ईडीएम प्रतीक नरेश व अन्य सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा।

Balrampur News: एमएलके पीजी कालेज में 641 परीक्षार्थियों ने दिया परीक्षा

Balrampur News: सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर से सम्बद्ध एमएलके पीजी कॉलेज परीक्षा केन्द्र पर गुरुवार को बीएड परीक्षा के तीसरे दिन प्रथम वर्ष के 641 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। हालांकि 09 परीक्षार्थी आज की परीक्षा में अनुपस्थित रहे हैं। यह जानकारी महाविद्यालय प्राचार्य / केंद्राध्यक्ष प्रो. जेपी पाण्डेय ने दी। प्राचार्य ने बताया कि विश्वविद्यालय से संबद्ध 08 महाविद्यालयों के बीएड की मुख्य परीक्षा एमएलके पीजी कॉलेज बलरामपुर परीक्षा केंद्र पर चल रही है। केन्द्र पर एमएलके कॉलेज के अतिरिक्त विमला विक्रम महाविद्यालय पचपेड़वा, शक्ति स्मारक संस्थान, हाजी इस्माइल सादुल्लाहनगर, राम तीरथ चौधरी उतरौला, फैसल महाविद्यालय तुलसीपुर, सत्यनारायण उच्च शिक्षण संस्थान श्रावस्ती और चौधरी लालता प्रसाद श्रीदत्तगंज के परीक्षार्थी सम्मिलित हुए।

उन्होंने बताया कि परीक्षा के सकुशल संचालन और नकलविहीन सम्पन्न कराने के लिए विशेष आंतरिक सचल दस्ते बनाए गए हैं, जो महाविद्यालय के मुख्य द्वार सहित परीक्षाकक्ष में भी परीक्षार्थियों पर अपनी नजर रख रहे हैं। परीक्षा प्रभारी डॉ. सद्गुरु प्रकाश और सह परीक्षा प्रभारी डॉ. सुनील कुमार शुक्ल ने बताया कि परीक्षा अपराह्न 02:30 से 05:30 के मध्य कराई जा रही है। तीसरे दिन बीएड द्वितीय वर्ष के 651 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 09 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाये गए।

Next Story