×

Balrampur News: आवारा पशुओं से टकरा कर खाई में पलटी कार, 6 की मौत

Balrrampur News: मृतकों में दो बच्चे, एक महिला समेत 6 लोग शामिल हैं जबकि कार चालक की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

Newstrack
Published on: 6 Aug 2023 5:53 AM GMT
Balrampur News: आवारा पशुओं से टकरा कर खाई में पलटी कार, 6 की मौत
X
Car Accident on Balrampur- Bahraich Highway, Balrampur

Balrampur News: बौद्ध परिपथ 730 पर बलरामपुर से बहराइच जा रही तेज रफ्तार कार इकौना थाना क्षेत्र के गांव भगवानपुर के निकट आवारा पशुओं से टकरा कर खाई में पलट गई। दुर्घटना में दो बच्चे एक महिला समेत 6लोगों की मौत हो गई है जबकि कार चालक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। सभी मृतक नेपाल गंज के त्रिभुवन चैक के बताये जा रहे हैं जो किसी संस्कृति कार्यक्रम में शामिल होने के बाद घर लौट रहे थे। पुलिस ने शवों का पंचनामा करके अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दिया है।

यूपी का नेशनल 730 बौद्ध परिपथ दुर्घटना और मौत का प्रयाय बनता जा रहा है। बौद्ध परिपथ पर आये दिन कोई न कोई बडी दुर्घटना होती रहती है। बौद्ध परिपथ पर हर माह कोई एक बड़ी दुर्घटना जरूर होती है जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत होती रही है। इसका बड़ा कारण जगह -जगह ब्रेकर का न होना और वाहन चालकों द्वारा यातायात नियम की जानकारी न होना। साथ ही तराई के जिलों के यातायात विभाग में आपसी सामंजस्य की कमी बताई जा रही है। वहीं पर कुछ हद तक आवारा मवेशी को भी जिम्मेदार कहा जा सकता है। किन्तु जानकारों का कहना है कि सबसे ज्यादा जिम्मेदार बौद्ध परिपथ से लगे जनपद के यातायात पुलिस का आपसी सामंजस्य न होना और अनपढ़ वाहन चालक ही जिम्मेदार है। जिस कारण थोड़ी रोड समतल होते ही रफ्तार पकड़ लेते हैं और अचानक मोड़ या दूसरी तरफ से गाड़ी आने या जानवरों के अचानक सामने आने से दुर्घटनाएं होती हैं। साथ में कुछ दुर्घटना जगह-जगह ब्रेकर न होना को भी कारित करती है।

इसी क्रम में शनिवार देर रात बौद्ध परिपथ 730 पर बलरामपुर से बहराइच आ रही तेज रफ्तार महिन्द्रा मराजो कार यूपी 47 डब्लू 1217 इकौना थाना क्षेत्र के गांव भगवानपुर व (अढूवापुर) के निकट आवारा पशुओं से टकरा कर खाई में पलट गई। दुर्घटना में तीन की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई जबकि दो की इकौना सीएचसी में मौत हो गई है और एक की मौत बहराइच जिला अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। वहीं वाहन चालक की भी स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है। बताया गया है कि मरने वालों में दो बच्चे, एक महिला समेत 6 लोग शामिल हैं जबकि कार चालक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। सभी मृतक नेपाल गंज के त्रिभुवन चैक के बताये जा रहे हैं जो किसी संस्कृति कार्यक्रम में शामिल होने के बाद घर लौट रहे थे। पुलिस ने शवों का पंचनामा करके अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

नेपालगंज के त्रिभुवन निवासी संतोष कुमार गुप्ता का पुत्र नीलांशू व वैभव पत्नी नीति व दो बच्चों को लेकर नेपालगंज से बलरामपुर अपने ससुराल एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने गया था। चालक अजय कुमार मिश्र पुत्र ओमप्रकाश गांव बसहरी थाना नानपारा बहराइच के साथ किराये की गाड़ी लेकर गये थे। ससुराल से वापस नेपालगंज अपने घर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया। पुलिस ने शवों को पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। श्रावस्ती अपर पुलिस अधीक्षक ने छह मृतकों की पुष्टि करते हुए बताया है कि सूचना पर पहुंची थाना इकौना पुलिस ने ग्रामीणों के साथ पानी से भरी खाई से लोगों को बाहर निकलवाया है और संबंधित विधिक कार्रवाई कर रही है।

Newstrack

Newstrack

Next Story