×

Balrampur News: बलरामपुर रेंज कार्यालय में तेंदुए की मौत, बीमारी से मौत की आशंका, पीएम रिपोर्ट का इंतजार

Balrampur News: प्रभागीय वनाधिकारी डा सेम मारन एम ने शनिवार को बताया कि रेंज कार्यालय पर लाया गया तेंदुआ वायरल फीवर से ग्रसित था। तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सही जानकारी मिल सकती है।

Radheshyam Mishra
Published on: 2 Sep 2023 11:01 AM GMT
Balrampur News: बलरामपुर रेंज कार्यालय में तेंदुए की मौत, बीमारी से मौत की आशंका, पीएम रिपोर्ट का इंतजार
X
बलरामपुर रेंज कार्यालय में तेंदुए की मौत: Photo-Newstrack

Balrampur News: जिले के सोहेलवा वन जीव क्षेत्र में तेंदुओं की मौत का सिलसिला जारी है। बीती रात को लक्ष्मणपुर धर्मपुर गांव में गन्ने के खेत से पकड़े गए तेंदुए की रेंज कायार्लय में मौत हो गई। तेंदुए की मौत से वन विभाग में अफवाहों का बाजार गर्म है। तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार बीती देर रात लक्ष्मणपुर धर्मपुर गांव में गन्ने के खेत में एक तेंदुआ देखा गया था, जिसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर तेंदुए को जंगल में भगाने की कोशिश की, लेकिन तेंदुआ नहीं भाग सका।

तेंदुए के बीमार होने की आशंका

जिस पर वन विभाग की टीम ने उसे पकड़ लिया और उसे रेंज कार्यालय लाया गया। तेंदुए के बीमार होने के अंदेशे को देखते हुए पशु चिकित्सक को बुलाया गया और उसका इलाज शुरू किया गया, लेकिन इलाज के दौरान देर शाम तेंदुए की मौत हो गई।

तेंदुए के मौत होने की सूचना मिलते ही वन विभाग में अफरातफरी मच गया। मौके पर पहुंचे रेंजर एवं क्षेत्रीय वन अधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। प्रभागीय वनाधिकारी डा सेम मारन एम ने शनिवार को बताया कि रेंज कार्यालय पर लाया गया तेंदुआ वायरल फीवर से ग्रसित था।

तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सही जानकारी मिल सकती है। मालूम हो की सोहेलवा वन क्षेत्र में पिछले 6 महीनों में अलग-अलग कारणों से 4 तेंदुओं की मौत हो चुकी है।

Radheshyam Mishra

Radheshyam Mishra

Next Story