×

Balrampur News: अटल जी की जयंती पर होंगे कार्यक्रम, पहली बार बलरामपुर से चुनाव जीत संसद पहुंचे थे पूर्व प्रधानमंत्री

Balrampur News: भारतीय राजनीति के युगपुरुष, सुशासन के युग की शुरुआत करने वाले जन-जननायक, देश के पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्व. अटल बिहारी बाजपेई की पुण्यतिथि पर बलरामपुर होटल ज्योति टाकीज में कार्यक्रम आयोजित होंगे।

Newstrack
Published on: 15 Aug 2023 12:54 PM GMT
Balrampur News: अटल जी की जयंती पर होंगे कार्यक्रम, पहली बार बलरामपुर से चुनाव जीत संसद पहुंचे थे पूर्व प्रधानमंत्री
X
Programs to be Held on Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary, Balrampur

Balrampur News: भारतीय राजनीति के युगपुरुष, सुशासन के युग की शुरुआत करने वाले जन-जननायक, देश के पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्व. अटल बिहारी बाजपेई की पुण्यतिथि पर बलरामपुर होटल ज्योति टाकीज में कार्यक्रम आयोजित होंगे। ये कार्यक्रम बुधवार 16 अगस्त को शाम पांच बजे से आयोजित किए जाएंगे, जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी का स्मरण किया जाएगा।

तीन बार बलरामपुर से चुनाव लड़े थे अटल जी

स्मरण कार्यक्रम के अंतर्गत श्रद्धांजलि सभा और भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बलरामपुर और श्रावस्ती जिले के अटल जी से जुड़े तमाम लोग हिस्सा लेंगे। अटल जी की पौत्री और प्रदेश महिला मोर्चा की महामंत्री अंजली मिश्रा ने श्रावस्ती विधायक इकौना आवास पर बताया कि भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई पहली बार बलरामपुर से चुनाव जीत कर संसद पहुंचे थे और तीन बार बलरामपुर से चुनाव लड़े। उन्होंने कहा कि अटल जी के बलरामपुर से प्रेम एवं लगाव को देखते हुए इस बार बलरामपुर में वृहद कार्यक्रम करने का फैसला लिया गया है। जिससे अटल जी से जुड़े लोगों को कार्यक्रम के द्वारा परिचय प्राप्त कर उनके आदर्शों और सिद्धांतों को आम आदमी तक पहुंचाया जा सके।

विपक्ष भी अटल जी को आदर्श के रूप में मानता रहा

अंजली मिश्र ने कहा कि अटल एक व्यक्ति नहीं, विचार हैं। अटल एक जीवन नहीं, संस्कार हैं। अटल जी ने कभी जाति धर्म, क्षेत्र की बात न करके पूरे देश को अपना परिवार माना था। इसी कारण विपक्ष भी उन्हें अपने आदर्श के रूप में मानता रहा है। अंजली मिश्रा ने कहा कि अटल जी की बलरामपुर से पुरानी यादें जुड़ी हैं और यहां की जनता आज भी अटल जी प्रेम करती है। इसीलिए जल्द ही उनकी एक भव्य मूर्ति भी लगाई जाएगी। उन्होंने महिला सशक्तीकरण का जिक्र करते हुए कहा कि आज भी गांवों में महिलाएं ज्यादा बाहर नहीं निकलती हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए महिलाओं को आगे लाने के लिए सरकार लगातार कार्य कर रही है। यही वजह है कि महिलाएं देश और दुनिया में नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रही हैं। इस दौरान श्रावस्ती विधायक पंडित रामफेरन पाण्डेय, भाजपा जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट ओम प्रकाश द्विवेदी, एडवोकेट राधेश्याम मिश्र, आशुतोष पाण्डेय, विनय तिवारी, अजीत तिवारी, प्रकाश चन्द्र, हरिशंकर तिवारी समेत कई दर्जन लोग उपस्थित रहे।

Newstrack

Newstrack

Next Story