×

केले की बिक्री पर लखनऊ स्टेशन पर इसलिए लगा था बैन, विरोध के बाद हटाया प्रतिबंध

इस मामले में विक्रेताओं का बयान ही कुछ अलग है। मामले पर एक विक्रेता ने बताया कि उन्होंने केले की बिक्री पिछले 5-6 दिनों से नहीं की है। उन्होंने रेलवे प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी तरफ से केले की बिक्री पर रोक लगाई गयी थी।

Manali Rastogi
Published on: 30 Aug 2019 6:15 AM GMT
केले की बिक्री पर लखनऊ स्टेशन पर इसलिए लगा था बैन, विरोध के बाद हटाया प्रतिबंध
X
केले की बिक्री पर लखनऊ स्टेशन पर इसलिए लगा था बैन, विरोध के बाद हटाया

लखनऊ : चारबाग रेलवे स्टेशन पर उत्तरी रेलवे के अधिकारियों ने हाल ही में प्लेटफॉर्म पर दो दिन केले बेचने की अनुमति नहीं दी थी, जिसके बाद इसका विक्रेताओं और यात्रियों ने कड़ा विरोध किया। हालांकि, विरोध के बाद अधिकारियों ने केले की बिक्री पर लगे प्रतिबंध को हटा लिया है।

यह भी पढ़ें: कश्मीर: सेना प्रमुख का 370 हटने के बाद पहला दौरा आज, इन मुद्दों पर करेंगे समीक्षा

दरअसल, प्लेटफॉर्म साफ दिखाई दें, इसके लिए उत्तरी रेलवे (एनआर) के अधिकारियों ने दो दिनों के लिए केले बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि, 'यह कोई प्रतिबंध नहीं था, जैसा कि मीडिया के एक वर्ग द्वारा दिखाया गया। यह स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए स्टेशन पर आए अधिकारियों के समक्ष स्टेशन की एक साफ तस्वीर पेश करने के लिए रोक लगाई गई थी।'

एनआर (लखनऊ) जगतोष शुक्ला ने दिया बयान

वहीं, सीनियर डिविजनल कमर्शियल मैनेजर (डीसीएम), एनआर (लखनऊ) जगतोष शुक्ला का इस मामले में कहना है कि, 'केले की बिक्री स्टेशन पर बहाल कर दी गई है। हमने विक्रेताओं से स्वच्छता सर्वेक्षण पूरा होने तक केले नहीं बेचने के लिए कहा था। ऐसा देखा गया है कि प्लेटफॉर्मों पर लोगों की केले के छिलके फेंकने की आदत है, जिससे गंदगी फैलती है।'

यह भी पढ़ें: यह व्रत करता है हर नारी को पाप मुक्त, 3 सितंबर करें जरूर

मगर इस मामले में विक्रेताओं का बयान ही कुछ अलग है। मामले पर एक विक्रेता ने बताया कि उन्होंने बिक्री पिछले 5-6 दिनों से नहीं की है। उन्होंने रेलवे प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी तरफ से बिक्री पर रोक लगाई गयी थी।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story