बाराबंकी कांड: पीड़ित परिवार से मिले मंत्री, 10 लाख रुपये और जमीन देगी सरकार

बाराबंकी में दुष्कर्म के बाद नाबालिग दलित लड़की की हत्या कर दी गई। अब इस मामले में योगी सरकार में मंत्री दारा सिंह चौहान ने शुक्रवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की। उन्होंने पीड़ित को 10 लाख रुपये और जमीन देने का ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी बच नहीं पाएगा।

Published by Dharmendra kumar Published: October 16, 2020 | 11:59 pm
Minister Dara Singh Chauhan

बाराबंकी कांड: पीड़ित परिवार से मिले मंत्री, 10 लाख रुपये और जमीन देगी सरकार (फोटो: सोशल मीडिया)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में नाबालिग दलित लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद हुई हत्या मामले में शुक्रवार को प्रदेश सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर सांत्वना देने का काम किया।

मंत्री ने रानी लक्ष्मीबाई सम्मान योजना के तहत 10 लाख रुपये की राशि अविलम्ब खाते में देने की घोषणा के साथ जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि वह जल्द प्रस्ताव बना कर भेजे ताकि इस भूमिहीन परिवार के जीविकोपार्जन के लिए भूमि की व्यवस्था की जा सके। मंत्री ने परिवार को आश्वस्त किया कि कोई भी दोषी बच नहीं पायेगा।

14 अक्टूबर को नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या

बाराबंकी जनपद के सतरिख थाना क्षेत्र का यह गांव आजकल चर्चा में है। 14 अक्टूबर को जबसे यहां खेत में नबालिग दलित लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या हुई है तबसे लगातार राजनीतिक पार्टी के नेताओं का आनाजाना लगा रहता है। शुक्रवार को यहां प्रदेश सरकार की तरफ से प्रतिनिधि के रूप में वरिष्ठ मंत्री दारा सिंह चौहान पहुंचे। मंत्री ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उसे न्याय दिलाये जाने का भरोसा दिलाया और साथ ही रानी लक्ष्मीबाई सम्मान योजना के तहत 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता अविलम्ब खाते में देने की घोषणा की।

Dara Singh Chauhan

ये भी पढ़ें…अपात्रों को सरकारी सुविधाः ग्राम प्रधान पर लगा बड़ा आरोप, जांच से संतुष्ट नहीं विपक्ष

मंत्री ने कहा- नहीं बच पाएगा कोई दोषी

दारा सिंह चौहान ने कहा कि पीड़ित परिवार को रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत 10 लाख रुपये की राशि अबिलम्ब खाते में भेजी जा रही है और जिला प्रशासन को यह निर्देश दिया जा रहा है कि वह शीघ्र प्रस्ताव बना कर भेजे जिससे इस भूमिहीन परिवार को जीविकोपार्जन के लिए आवश्यक भूमि उपलब्ध कराई जा सके।

ये भी पढ़ें…महिला एवं बाल अपराध में पैरवी हो मजबूत, होगा 100 रोल मॉडल का चयन

इसके साथ ही मंत्री ने परिवार को हर संभव सहायता देने का वचन दिया और यह भी आश्वस्त किया कि कोई भी दोषी बचने नहीं पायेगा। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए हम किसी भी स्तर और एजेंसी तक जा सकते हैं। विपक्ष पर राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पास मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगने के सिवाय कोई काम नहीं है।

ये भी पढ़ें…जादू, टोना और डायन-बिसाही के बढ़ते मामले, कुप्रथा ने ली अबतक सैंकड़ों की जान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App