×

बाराबंकी के किसानों का ऐलान, अडानी-अंबानी के उत्पादों का करेंगे बहिष्कार

बाराबंकी से होकर गुजरने वाला अयोध्या - लखनऊ राजमार्ग हो या लखनऊ - बहराइच राजमार्ग इन दोनों मार्गों पर पड़ने वाले टोल प्लाजा के चप्पे -चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गयी है

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 12 Dec 2020 12:07 PM GMT
बाराबंकी के किसानों का ऐलान, अडानी-अंबानी के उत्पादों का करेंगे बहिष्कार
X
प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस किसानो को मानाने में जुटी हुयी है मगर किसान हैं कि मानता नहीं |

बाराबंकी किसान आन्दोलन अब उस मुकाम पर पहुँच गया है जहाँ से उनका वापस लौटना लगभग मुश्किल हो गया है और वह सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में आ गया है । आज भारत का किसान अपने आंदोलन को और तेज करते हुए हाइवे के सभी टोल प्लाजा को टोल मुक्त करने की घोषणा कर दी है । इसी को लेकर उत्तर प्रदेश के हर जिले में किसानो के उग्र आंदोलन रोकने के लिए प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है और चप्पे - चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी है वहीँ किसान पुलिस की नाक में दम करने का मन जैसे बना चूका है ।

चप्पे -चप्पे पर पुलिस तैनात

बाराबंकी से होकर गुजरने वाला अयोध्या - लखनऊ राजमार्ग हो या लखनऊ - बहराइच राजमार्ग इन दोनों मार्गों पर पड़ने वाले टोल प्लाजा के चप्पे -चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गयी है ।टोल प्लाजा पर भी भरी संख्या पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है । पुलिस यहाँ किसानों को रोककर उन्हें मानाने पर लगी हुई है लेकिन किसान हैं की मैंने को तैयार नहीं हैं । नेता कीगिरफ्तारी के बाद किसानो ने हाइवे को जाम करना शुरू भी कर दिया है हालांकि पुलिस लगातार उन्हें मानाने का काम कर रही है मगर किसान सड़कों पर लेट कर अपना प्रदर्शन कर रहे हैं ।

यह पढ़ें....पीलीभीत में सुहागरात से दूल्हा गायब: इस हाल में दुल्हन, ये है पूरा मामला

सभी उत्पादों का बहिष्कार करेंगे किसान

हाइवे से किसानो के जत्थे के साथ गुजर रहे भारतीय किसान यूनियन के प्रांतीय प्रभारी आशु चौधरी को जब पुलिस ने रोका तो उन्होंने बताया कि वह अयोध्या प्रभु श्रीराम , हनुमानगढ़ी जाकर दर्शन करना चाह रहे थे मगर प्रशासन उन्हें जाने नहीं दे रहा है । अयोध्या जाकर वह भगवान् से किसानो के लीयूए प्रार्थना करना चाह रहे थे क्योंकि आज शनिवार था ।

barabanki

आशु चौधरी ने कहा कि रेल का निजीकरण हुआ तो पटरियां उखाड़ देंगे , बसों का हुआ तो बसें रोक देंगे और भारत का किसान अडानी और अम्बानी को सबक सिखाने के लिए उनके सभी उत्पादों का बहिष्कार करेंगे और सभी लोग जिओ के सिम का परित्याग करेंगे । उनका आंदोलन कोई रोक नहीं सकता और अब और तेज आंदोलन होगा।

यह पढ़ें....चीन को तगड़ा झटका! अब भारत में होगा ये काम, 4825 करोड़ का निवेश करेगी सैमसंग

उधर किसानो को रोके जाने से नाराज किसानो ने हाइवे को जाम करना शुरू कर दिया है और प्रशासन के मानाने पर वह सड़कों पर लेट कर अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।हालांकि प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस किसानो को मानाने में जुटी हुयी है मगर किसान हैं कि मानता नहीं ।

रिपोर्टर- सरफराज वारसी

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story