×

बाढ़ पीड़ितों ने आपदा में ढूढ़ा अवसर, अब ऐसे कर रहे कमाई, जानकर करेंगे तारीफ

जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सम्बोधित करते हुए आपदा में अवसर ढूंढने का मन्त्र दिया है तबसे मानो हर कोई उनके इस मन्त्र को आत्मसात कर रहा है।

Newstrack
Published on: 26 Aug 2020 5:24 AM GMT
बाढ़ पीड़ितों ने आपदा में ढूढ़ा अवसर, अब ऐसे कर रहे कमाई, जानकर करेंगे तारीफ
X
बाढ़ पीड़ितों ने आपदा में ढूढ़ा अवसर, अब ऐसे कर रहे कमाई, जानकर करेंगे तारीफ

बाराबंकी: जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सम्बोधित करते हुए आपदा में अवसर ढूंढने का मन्त्र दिया है तबसे मानो हर कोई उनके इस मन्त्र को आत्मसात कर रहा है। बाराबंकी में बाढ़ पीड़ितों ने भी बाढ़ की आपदा में अवसर ढूंढ कर बैठे बिठाये अच्छी कमाई भी कर रहे हैं इसके लिए हालांकि बैलगाड़ी में खुद बैल बनना पड़ रहा है। लेकिन हर आने जाने वाला उनके काम की खूब तारीफ कर रहा हैं।

ये भी पढ़ें: Redmi के इस धांसू फोन पर बंपर ऑफर, कैमरा है दमदार, जानें कीमत और फीचर्स

बाराबंकी के तहसील फतेहपुर इलाके में आज कल बाढ़ ने कोहराम मचा रखा है और नदी का पानी सड़कों पर भी आ गया है। जहाँ यह सड़क पर भरा पानी राहगीरों के लिए मुश्किल खड़ा कर रहा है वहीँ स्थानीय बाढ़ पीड़ितों के लिए कमाई का एक अच्छा जरिया भी बन गया है। बाढ़ पीड़ित इस सड़क से गुजरे वालों को और उनके वाहनों को अपनी बैलगाड़ी से पानी पार कराते हैं और उनसे उतराई के रूप में पैसे भी प्राप्त करते हैं। तस्वीरों में साफ़ देखा जा सकता है कि बैल गाडी में बैलों की जगह खुद आदमी लगकर बैलगाड़ी से राहगीरों के वाहनों को पार करा रहें हैं।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/BARABANKI-BADH-13-IMP-1.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: दाऊद की नई प्रेमिका पर खुलासा, बला की खूबसूरत है ये लड़की, डॉन ने बदल दी जिंदगी

राहगीर पानी से बाहर निकलने के लिए बैलगाड़ी की मदद लेते हैं

स्थानीय लोगों ने बताया कि यहाँ से गुजरने वाले राहगीर पानी से बाहर निकलने के लिए बैलगाड़ी की मदद लेते हैं और उतराई के नाम पर पचास रुपये भी ग्रामीणों को देते हैं। ऐसा करने से दूसरा रास्ता पकड़ कर लम्बी दूरी का रास्ता तय करने से वह बच जाते हैं साथ ही उनकी समय की बचत भी हो जाती हैं। यहाँ इस मार्ग पर बसों का संचालन ठप हो गया हैं और राहगीरों को काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ता है लेकिन ग्रामीणों का यह प्रयास उनके लिए वरदान साबित हो रहा है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/BARABANKI-BADH-6.mp4"][/video]

रिपोर्ट: सरफ़राज़ वारसी

ये भी पढ़ें: यूपी में बवाल: मुस्लिम समाज का फूटा गुस्सा, पुलिस के खिलाफ किया हल्लाबोल

Newstrack

Newstrack

Next Story