×

बाराबंकी: आपस में भिड़े कांवड़िये, हमले में एक की मौत, कई घायल

बाराबंकी-गोण्डा और बहराइच को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग महाशिवरात्रि के समय काँवड़ यात्रियों से भरा रहता है क्योंकि इसी मार्ग पर भगवान शिव का पौराणिक शिवमन्दिर लोधेश्वर महादेव स्थित है ।

Roshni Khan
Published on: 5 March 2021 5:05 AM GMT
बाराबंकी: आपस में भिड़े कांवड़िये, हमले में एक की मौत, कई घायल
X
बाराबंकी: आपस में भिड़े काँवड़ यात्री, एक की मौत, 2 घायल (PC: social media)

बाराबंकी: महाशिवरात्रि को लेकर जलाभिषेक के लिए हर वर्ष बाराबंकी के पौराणिक शिवमन्दिर में लाखों काँवड़ यात्रियों का आगमन होता है। कभी इन काँवड़ यात्रियों के साथ कुछ अप्रिय घटना भी हो जाती है और वैसा ही आज एक बार फिर हुआ जब जत्थे में एक साथ चल रहे काँवड़ यात्री मामूली बात पर आपस में ही भिड़ गए और एक काँवड़ यात्री ने अपने साथियों पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया जिससे एक की दुःखद मृत्यु तथा दो गम्भीर रूप से घायल हो गए । हालाकि पुलिस ने हमले के आरोपी काँवड़ यात्री को गिरफ्तार कर लिया है ।

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे का चुनावी कनेक्शन, बंगाल की इन सीटों पर पड़ेगा असर

जलाभिषेक के लिए दूर-दूर से लाखों की संख्या में शिवभक्त काँवड़ लेकर आते हैं

बाराबंकी - गोण्डा और बहराइच को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग महाशिवरात्रि के समय काँवड़ यात्रियों से भरा रहता है क्योंकि इसी मार्ग पर भगवान शिव का पौराणिक शिवमन्दिर लोधेश्वर महादेव स्थित है । यहाँ जलाभिषेक के लिए दूर-दूर से लाखों की संख्या में शिवभक्त काँवड़ लेकर आते हैं ।

barabanki barabanki (PC: social media)

उसी प्रकार जनपद हरदोई से चला शिवभक्तों का एक जत्था भी जलाभिषेक करने जा रहा था यह जत्था थाना मसौली इलाके में आपस में मामूली कहासुनी को लेकर भिड़ गया और फिर बात इतनी बढ़ी कि एक काँवड़ यात्री ने अपने साथियों पर चाकू से हमला बोल दिया । इस हमले में एक काँवड़ यात्री की दुखद मृत्यु हो गयी और दो गम्भीर रूप से घायल हो गए । घायल हुए दोनो काँवड़ यात्रियों को बाराबंकी जिला अस्पताल से राजधानी लखनऊ के ट्रामा सेन्टर रेफर किया गया है ।

काँवड़ यात्री करुणा शंकर ने बताया

जत्थे से अलग चल रहे एक काँवड़ यात्री करुणा शंकर ने बताया कि हरदोई जनपद से हम लोग जल लेकर लोधेश्वर महादेव मन्दिर जलाभिषेक करने जा रहे थे । एक काँवड़ यात्री ने अचानक चाकू से कहासुनी के बाद हमला कर दिया जिससे एक की मौत हो गयी तथा दो घायल हो गए हैं।

barabanki barabanki (PC: social media)

ये भी पढ़ें:अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू समर्थन में उतरीं स्वरा भास्कर, अब हो रहीं ट्रोल

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया

इस मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि थाना मसौली इलाके में काँवड़ यात्रियों के आगे पीछे चलने को लेकर कहासुनी हो गयी जिससे एक काँवड़ यात्री अमित कुमार ने अपने साथियों पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया । इस हमले में विपिन कुमार की मृत्यु हो गयी और इसके दो साथी गम्भीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए तथा घायलों को इलाज के लिए भेजा गया है ।

रिपोर्ट- सरफराज वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story