×

Barabanki: कोरोना स्वच्छता पर बोले सांसद उपेंद्र रावत, मोदी ने बनाया विश्वास

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी अभय कुमार पाण्डे ने टीकाकरण के लिए की गयी व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी दी और कहा कि अफवाहों से बचने और बचाने में छात्र-छात्राओं की महत्व भूमिका है। 

suman
Published on: 21 Jan 2021 2:36 PM GMT
Barabanki: कोरोना स्वच्छता पर बोले सांसद उपेंद्र रावत, मोदी ने बनाया विश्वास
X

बाराबंकी : पायनियर मांटेसरी इंटर कॉलेज में आज प्रादेशिक लोकसंपर्क ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, लखनऊ द्वारा कोविड-19 एवं स्वच्छता पर विशेष जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत विभाग द्वारा संगोष्ठी और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।

संगोष्ठी और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता

बाराबंकी जिले में 15 जनवरी से कोविड-19 और स्वच्छता को लेकर सचल प्रदर्शनी और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से जनजागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी के अंतर्गत आज यह कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था।मुख्य अतिथि और बाराबंकी के लोकसभा सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने संकट के इस दौर में देशवासियों के बीच विश्वास बनाये रखा और उनके प्रभावी नेतृत्व से अपेक्षित सफलताएं मिलती गई। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण आर्थिक गतिविधियों के ठप होने से उत्पन्न आर्थिक मंदी से उबरने में देश सफल रहा है।

यह पढ़ें...बरेली पहुंचे अखिलेश यादव: BJP पर साधा निशाना, कहा- शुरू हो चुकी है उल्‍टी ग‍िनती

आर्थिक गतिविधियों

उन्होंने छात्रों और युवाओं का आह्वाहन किया कि वे कोविड संक्रमण को रोकने और टीकाकरण को लेकर जनजागरुकता के लिए सक्रिय भूमिका अदा करें। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी अभय कुमार पाण्डे ने टीकाकरण के लिए की गयी व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी दी और कहा कि अफवाहों से बचने और बचाने में छात्र-छात्राओं की महत्व भूमिका है।

यह पढ़ें...बलिया: त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव में धांधली, प्रशासन की सकती बेअसर

हाथों को बार-बार धोते

समारोह के मुख्य वक्ता प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो के संयुक्त निदेशक सुनील कुमार शुक्ल ने कहा कि कोविड संक्रमण को रोकने में जो तीन एहतियात उपाय मास्क पहनने सामाजिक दूरी का पालन और हाथों को बार-बार धोते रहने के मूल मंत्रों को जीवन का अंग बना लेना आवश्यक है उनहोंने कहा कि टीकाकरण शुरू होने के बावजूद संक्रमण को रोकने के लिए किये जा रहे एहतियाती उपायों के प्रति हमें सजग बने रहना होगा। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को इस महामारी से समाज को बचाने के लिए संदेश फैलाने वाले ध्वजवाहक की भूमिका अदा करनी होगी ।

सरफराज वारसी

suman

suman

Next Story