×

बरेली पहुंचे अखिलेश यादव: BJP पर साधा निशाना, कहा- शुरू हो चुकी है उल्‍टी ग‍िनती

आप कोरोना वैक्‍सीन लगवाएंगे क‍ि नहीं? इस सवाल पर अख‍िलेश यादव ने कहा कि अभी बहस इस बात की नहीं है। जरूरत इस बात की है क‍ि भाजपा सरकार पहले गरीबों को फ्री वैक्‍सीन लगवाने का इंतजाम करे। आगे हमारी सरकार बनेगी तो हम भी वैक्‍सीन लगवा लेंगे।

Ashiki
Published on: 21 Jan 2021 2:05 PM GMT
बरेली पहुंचे अखिलेश यादव: BJP पर साधा निशाना, कहा- शुरू हो चुकी है उल्‍टी ग‍िनती
X
बरेली पहुंचे अखिलेश यादव: BJP पर साधा निशाना, कहा- शुरू हो चुकी है उल्‍टी ग‍िनती

बरेली: समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अख‍िलेश यादव ने भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए केन्‍द्र और राज्‍य सरकार को क‍िसान व‍िरोधी कहा है। बरेली पहुंचे अख‍िलेश ने कहा क‍ि भाजपा सरकार को न अन्‍नदाता के ह‍ितों की च‍िंता है और न जवान, बेरोजगार, मजदूर व गरीबों की। सरकार की उल्‍टी ग‍िनती शुरू हो चुकी है। सपा प्रमुख बरेली के होटल रेड‍िसन एयरपोर्ट में मीड‍िया से बातचीत कर रहे थे।

वैक्सीन लगवाने के सवाल पर दिया जवाब

बरेली दौरे पर पहुंचे अख‍िलेश ने कहा क‍ि कोरोना वैक्‍सीन गरीबों को न‍ि:शुल्‍क लगाई जानी चाह‍िए। आप कोरोना वैक्‍सीन लगवाएंगे क‍ि नहीं? इस सवाल पर अख‍िलेश यादव ने कहा कि अभी बहस इस बात की नहीं है। जरूरत इस बात की है क‍ि भाजपा सरकार पहले गरीबों को फ्री वैक्‍सीन लगवाने का इंतजाम करे। आगे हमारी सरकार बनेगी तो हम भी वैक्‍सीन लगवा लेंगे।

ये भी पढ़ें: Basti SP का एक्शन: पूरा थाना गोरखपुर लूटकांड में शामिल! दारोगा- सिपाही बर्खास्त

नए कृष‍ि कानून पर कही ये बात

अख‍िलेश ने कहा क‍ि लंबे समय से देश के क‍िसान नए कृष‍ि कानून को हटाए जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं मगर सरकार उनकी सुन नहीं रही। समाजवादी पार्टी पूरी तरह क‍िसानों के साथ है। क‍िसानों के समर्थन में समाजवादी लगातार सड़कों पर आकर आंदोलन कर रहे हैं। सरकार पुल‍िस के जर‍िए समाजवाद‍ियों की आवाज दबाने की कोश‍िश कर रही है। समाजवाद‍ियों पर झूठे मुकदमे लादे जा रहे हैं। सरकार कुछ भी कर ले मगर समाजवादी और जनता की आवाज दबेगी नहीं। उन्‍होंने कहा क‍ि यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ कानून व्‍यवस्‍था संभालने में पूरी तरह नाकाम साब‍ित हुए हैं। इत‍िहास में यह बात दर्ज हो गई है क‍ि ऐसे मुख्‍यमंत्री के समय में प्रदेश के अंदर कोई काम नहीं हुआ।

अख‍िलेश ने कहा क‍ि यूपी में सरकार बनने के बाद भाजपा ने व‍िकास के नाम पर कुछ नहीं क‍िया। एक्‍सप्रेस वे समाजवादी सरकार ने द‍िए। गोमती र‍िवर फ्रंट के नाम पर भी भाजपा सरकार की कहानी क‍िसी से छ‍िपी नही हैं। भाजपा ने अपने घोषणापत्र में जो भी वादे क‍िए थे, उसमें एक भी पूरा करके नहीं द‍िखाया। व‍िकास के जो प्रोजेक्‍ट समाजवादी सरकार में शुरु हुए थे, उन पर काम आगे नहीं बढ़ा।

ये भी पढ़ें: Ayodhya: बैठक में कांग्रेस ने साधा निशाना, मोदी सरकार को बताया जंगलराज

इन मुद्दों पर सरकार को घेरा

सपा प्रमुख ने कहा क‍ि नकली शराब से प्रदेश में लगातार मौते हो रही हैं मगर सरकार हाथ पर हाथ रखे बैठी है। क‍िसानों का सबसे ज्‍यादा गन्‍ना बकाया है मगर सरकार उनका पेमेंट नहीं करा पा रही। राज्‍य के हर ज‍िले में ताबड़तोड़ अपराध हो रहे हैं। मह‍िलाएं सुरक्ष‍ित नहीं हैं मगर सरकार की नींद नहीं टूट रही। अ‍ख‍िलेश ने कहा क‍ि समाजवादी पार्टी लगातार संघर्ष करती रहेगी। उन्‍होंने कहा क‍ि बसपा का राज्‍यसभा प्रत्‍याशी भाजपा की मदद से सदन में पहुंचा। एमएलसी चुनाव को लेकर उन्‍होंने कहा क‍ि हमारा एक-एक एमएलसी दूसरो के कई-कई पर भारी है। प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेन्‍द्र यादव, बरेली ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्य समेत मंडल के सभी ज‍िलों के ज‍िलाध्‍यक्ष व प्रमुख नेता मौजूद रहे।

रिपोर्ट: देशदीपक गंगवार

Ashiki

Ashiki

Next Story