×

Ayodhya: बैठक में कांग्रेस ने साधा निशाना, मोदी सरकार को बताया जंगलराज

विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने कहा कि विपक्षी दल कहते हैं कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया। वह भूल गए, जिन्होंने हमेशा धर्म और जाति की राजनीति की उन्हें याद दिलाना होगा।

Chitra Singh
Published on: 21 Jan 2021 1:20 PM GMT
Ayodhya: बैठक में कांग्रेस ने साधा निशाना, मोदी सरकार को बताया जंगलराज
X
Ayodhya: बैठक में कांग्रेस ने साधा निशाना, मोदी सरकार को बताया जंगलराज

अयोध्या: अंग्रेज परस्त सरकार पूंजीपतियों के हाथों किसानों के साथ-साथ कांग्रेस द्वारा स्थापित की गई। तमाम बड़े प्रतिष्ठानों को बेचने पर अमादा है किंतु कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी की अगुवाई में मोदी सरकार को ऐसा करने नहीं देगी और हर स्तर पर सड़क पर उतर कर इसका विरोध करेगी। उक्त बातें विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित नौवा कुआं पर संगठन सृजन अभियान की बैठक में कही जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया संचालन महासचिव विजय पांडे ने किया।

कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया- दीपक

विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने कहा कि विपक्षी दल कहते हैं कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया। वह भूल गए, जिन्होंने हमेशा धर्म और जाति की राजनीति की उन्हें याद दिलाना होगा। आज देश में जितने बड़े अस्पताल हो, जितने बड़े शिक्षण संस्थान हो, जितने बड़े पावर हाउस, गरीबों को सस्ता अनाज हो, गांव का विकास हो, सस्ता सिलेंडर हो, गरीबों दलितों को आरक्षण के माध्यम से आगे बढ़ाने का काम हो कांग्रेस ने ही किया है। कांग्रेस ने हमेशा सर्वधर्म समभाव की राजनीति है। इन्हें कांग्रेस का यह विकास नहीं दिखाई पड़ता। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के विकास के नाम पर आज किसानों के खेत में जानवर दिखाई पड़ते हैं।

यह भी पढ़ें… बाहुबली अतीक अहमद: फिर चलेगा योगी सरकार चाबूक, अब इस संपत्ति की बारी

मोदी सरकार का जंगलराज

उन्होंने कहा कि 30 वर्षों में उत्तर प्रदेश की गैर कांग्रेसी सरकारों ने 6 वर्षों की मोदी सरकार आम आदमी को महंगाई, बेरोजगारी, जंगलराज ही दिया है, जिसको जवाब देने का काम कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संगठन से जन अभियान के माध्यम से गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करके इनकी विफलताओं को उजागर करके कांग्रेस से जोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि हमें 2022 में सत्ता हासिल करके उत्तर प्रदेश को रोजगार प्रदेश खुशहाल प्रदेश बनाना है, जिसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ता पूरी सक्रियता से संगठन सृजन अभियान को पूरा करें।

congress

कांग्रेस ने किया गांव का विकास

इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य पूर्व जिला अध्यक्ष राजेंद्र प्रताप सिंह ने मुख्य अतिथि दीपक सिंह को प्रतीक चिन्ह भेंट किया। जिला प्रभारी प्रदेश सचिव हनुमंत विश्वकर्मा ने कहा कि आज गांव-गांव में जो विकास दिखाई पड़ा है, कांग्रेस द्वारा किया गया है। चाहे वह मनरेगा के साथ गांव का विकास हो, लोगों को रोजगार हो, दूरसंचार क्रांति के तहत हर हाथ में मोबाइल हो, राजीव गांधी विद्युतीकरण के तहत गांव में बिजली पहुंचाने का हो। उन्होंने जनपद में चल रहे संगठन से जन अभियान कार्यक्रम को संतोषजनक बताते हुए और सक्रियता बड़ा बढ़ाने की जरूरत जताई।

यह भी पढ़ें: अजीत सिंह हत्याकांड: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, एक शूटर हुआ गिरफ्तार

85 न्याय पंचायतों में अभियान का कार्यक्रम पूरा

जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव जानकारी देते हुए बताया जनपद के 85 न्याय पंचायतों में संगठन से अभियान का कार्यक्रम पूरा हो गया है। शेष स्थानों पर तेजी से काम चल रहा है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से महानगर अध्यक्ष अकबर अली, पूर्व प्रदेश सचिव सुनील पाठक, एआईसीसी सदस्य उग्रसेन मिश्रा, युवक कांग्रेस के संजय तिवारी, शरद शुक्ला, शैलेश शुक्ला, रामनरेश मौर्य, रामकरण कोरी, राम सनी, सोशल मीडिया के संत शैलेंद्र पांडे बसंती मिश्रा आदि प्रमुख रूप से थे।

रिपोर्टर- नाथ बख्श सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story