×

Basti SP का एक्शन: पूरा थाना गोरखपुर लूटकांड में शामिल! दारोगा- सिपाही बर्खास्त

सर्राफा व्यापारी से पुलिस की वर्दी में लूट करने वाले आरोपियों की तलाश में लगी पुलिस ने खुलासा किया कि वह नकली नहीं बल्कि असली पुलिसकर्मी थे, जिसके बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया।

Shivani Awasthi
Published on: 21 Jan 2021 1:35 PM GMT
Basti SP का एक्शन: पूरा थाना गोरखपुर लूटकांड में शामिल! दारोगा- सिपाही बर्खास्त
X

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां वर्दीधारी ही लुटेरे बन गए। एसपी बस्ती ने गोरखपुर लूटकांड का बड़ा खुलासा करते हुए थानाध्यक्ष समेत 12 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। इनमे से एक दारोगा और दो सिपाहियों को बर्खास्त किया गया तो वहीं 9 को लाइन हाजिर कर दिया गया। बता दें कि सर्राफा व्यापारी से पुलिस की वर्दी में लूट करने वाले आरोपियों की तलाश में लगी पुलिस ने जाँच के बाद खुलासा किया कि वह नकली नहीं असली पुलिसकर्मी थे, जिसके बाद ये बड़ा एक्शन लिया गया।

क्या है गोरखपुर लूटकांड मामला:

महराजगंज जिले में एक सराफा कारोबारी का भाई और एक कर्मचारी गहने खरीदने के लिए बस से लखनऊ जा रहे थे। उनके सर्राफ के भाई के पास 11.10 लाख रुपये नकद और करीब पांच लाख रुपये का सोना था, वहीं एक दूर कारोबारी के कर्मचारी रामू के पास 6 लाख रुपये नकद व करीब 8 लाख रुपये सोना था। दोनों एक ही बैग में रुपये व सोना लेकर निकले थे।

ये भी पढ़ें- Ayodhya: बैठक में कांग्रेस ने साधा निशाना, मोदी सरकार को बताया जंगलराज

दारोगा और दो सिपाहियों ने लूट लिया सोना और नगदी

जब वे गोरखपुर बस अड्डा पहुंचे तो एक वर्दीधारी दारोगा और दो सिपाहियों ने उन्हें पकड़ लिया और तस्करी का आरोप लगाते हुए उन्हें थाने न लेजाकर पूछताछ के बहाने बैठाकर नौसढ़ ले गए। वहां उनकी पिटाई की और गहने व रुपये से भरा बैग छीन लिया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/gorakhpur-loot-case-basti-sp-suspended-asi-and-two-constable-line-hazir-9-police-personnel.mp4"][/video]

पुरानी बस्ती थाने के दारोगा और दो सिपाही सस्पेंड

लूट के बाद सर्राफा कारोबारियों ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। उन्हें लगा की नकली पुलिस ने वर्दी पहन उन्हें ठग लिया लेकिन कैंट पुलिस मामले में सक्रिय हो गयी और क्राइम ब्रांच व नौसढ़ चौकी प्रभारी संग बदमाशों की तलाश में जुट गए। इस दौरान पुलिस ने रेलवे बस स्‍टेशन, कार्मल रोड, नौसढ़ व सहजनवां में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल डालें। जिसके आधार पर पुलिस टीम बस्ती पहुंची। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने बड़ा खुलासा किया।

ये भी पढ़ें- Sonbhadra की महिलाओं का कमाल, शुरू किया गोबर से इको फ्रेंडली निर्माण

थाना अध्यक्ष अवधेश दास सहित नौ पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

पता चला कि वारदात में जिस बोलेरो का इस्तेमाल किया गया था वह पुरानी बस्‍ती थाने की थी। टीम ने दारोगा धर्मेंद्र यादव और दो सिपाहियों (महेंद्र यादव और संतोष यादव) को दबोच लिया। तीनों की पहचान पीड़ित कारोबारी ने लुटेरों के तौर पर की। घटना के बाद बस्ती पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने पुरानी बस्ती थाना अध्यक्ष अवधेश दास सहित नौ पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया।

[video width="640" height="512" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/gorakhpur-loot-case-basti-sp-suspended-asi-and-two-constable-line-hazir-9-police-personnel-2.mp4"][/video]

वहीं लूट के आरोपी पुरानी बस्ती थाने के एएसआई सहित दो सिपाहियों को तत्काल बर्खास्त करने की कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया। वही लूट में लूट के 19 लाख नगद और लगभग 1500000 रुपए का सोना- चांदी बस्ती पुलिस ने बरामद कर गोरखपुर पुलिस को सौंप दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story