×

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: 30 किलो गांजा किया बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी पुलिस की सख्ती से जिले का पारम्परिक मादक पदार्थ मार्फीन की तस्करी को छोड़ कर इस काम में लगे लोग अब गाँजे की तस्करी की ओर मुड़ गए हैं

Newstrack
Published on: 15 Sep 2020 8:27 AM GMT
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: 30 किलो गांजा किया बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार
X
पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी: 30 किलो गांजा किया बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार (social media)

बाराबंकी: बाराबंकी पुलिस की सख्ती से जिले का पारम्परिक मादक पदार्थ मार्फीन की तस्करी को छोड़ कर इस काम में लगे लोग अब गाँजे की तस्करी की ओर मुड़ गए हैं मगर तह धन्धा भी फलता फूलता इससे पहले ही पुलिस ने यहाँ भी अपनी धरपकड़ शुरू कर दी जो तस्करों की कमर तोड़ने के समान है । यह दावा हम नही कर रहें है बल्कि बाराबंकी पुलिस खुद यह दावा करती दिखाई दे रही है। आज पुलिस ने गाँजा की तस्करी में लगे दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 30 किलो गाँजा बरामद कर लिया है।

ये भी पढ़ें:जूते की अनूठी कहानीः आपको पता है, पहली जूती महारानी विक्टोरिया के लिए बनी थी

बाराबंकी पुलिस ने गिरफ्तार किये 2 आरोपी

बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में खड़े यह दो युवक गाँजे की तस्करी के आरोपी हैं इनके नाम क्रमशः मुकेश जायसवाल और कौशल किशोर है । चेकिंग के दौरान यह दोनों थाना जैदपुर पुलिस के हत्थे चढ़े है और पुलिस ने इसके पास से गाँजे के 15-15 किलो के दो बण्डल ( कुल 30 किलो अवैध गाँजा ) बरामद किए हैं । यह दोनों काफी दिनों से मादक पदार्थों की तस्करी के काम में सक्रिय थे, इनमें से एक तस्करी के वर्चस्व को लेकर हुई एक हत्या का आरोपी है ।

barabanki matter Hemp (social media)

ये भी पढ़ें:फ्रॉड पोस्टमैन: ग्रामीणों के करोड़ों रुपए लेकर पोस्टमैन फ़रार, मचा हड़कंप

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि यह दोनों बिहार और अन्य प्रदेशों से गांजा लेकर आये थे और उसकी सप्लाई देने जा रहे थे। चेकिंग के दौरान यह पुलिस के हत्थे चढ़ गए और इनके कब्जे से 30 किलो अवैध गांजा बरामद कर लिया गया है । पुलिस का लगातार मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान से यहाँ के तस्कर तस्करी का पारंपरिक काम मार्फीन की तस्करी को छोड़कर बाहर प्रदेशो से गांजा लाकर उसकी सप्लाई देने का काम शुरू कर चुके हैं। गांजा कहाँ से आता है और कहाँ को जाता है इसको लाने के स्रोत क्या - क्या हैं इन सबकी जाँच पुलिस कर रही है और संबंधित लोगों के विरुद्ध कार्यवाई भी करेगी ।

सरफराज़ वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story