×

फिर जलाई लाश: गुमशुदा नाबालिग का जंगल में मिला शव, जीजा ही निकला कातिल

बाराबंकी जनपद के थाना नगर कोतवाली इलाके के आवास विकास में रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिग तनु बाराबंकी के जीजीआईसी स्कूल पढ़ने के लिए 21 सितम्बर को गयी थी ।

Shivani
Published on: 4 Oct 2020 3:24 AM GMT
फिर जलाई लाश: गुमशुदा नाबालिग का जंगल में मिला शव, जीजा ही निकला कातिल
X

बाराबंकी- हाथरस की घटना अभी मीडिया की सुर्खियाँ बनी हुई है , इस बवाल से सरकार कुछ फुरसत पाती कि बाराबंकी में भी एक नाबालिग का स्कूल से गायब होने के बाद उसकी लाश जंगल में मिलने और पुलिस द्वारा उसका अन्तिम संस्कार करा देने से सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं । हालाकि लड़की को गायब करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी कोई और नही बल्कि लड़की का बहनोई ही है ।

नाबालिग लड़की 21 सितंबर को स्कूल से हुई थी गायब

बाराबंकी जनपद के थाना नगर कोतवाली इलाके के आवास विकास में रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिग तनु बाराबंकी के जीजीआईसी स्कूल पढ़ने के लिए 21 सितम्बर को गयी थी । लड़की के घर वापस न आने पर परिजनों ने स्कूल सहित कई जगह उसकी खोजबीन की मगर उसका कोई पता नही चला । थक हार कर परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस में की । पुलिस को जो अन्तिम बार लड़की से बात हुई वह नम्बर दिया गया तो जाँच में वह फोन नम्बर लड़की के बहनोई का ही निकला ।

[video width="1280" height="720" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/SCHOOL-SE-GAYAB-1.mp4"][/video]

जंगल में मिला लड़की का शव, जीजा निकला कातिल

शक के आधार पर पुलिस ने लड़की के बहनोई से पूँछतांछ की तो उसने बताया कि लड़की से उसकी मुलाकात हुई थी और वह उसे अपने एक परिचित सलमान के साथ मुम्बई भेज दिया है । बाराबंकी पुलिस जब उसे लेकर मुम्बई पहुँची तो वहाँ यह पुलिस को इधर उधर घुमाता रहा । जब फिर पुलिस ने सख्ती की तो उसने बताया कि उसने अपनी साली को मार दिया है और सतरिख के एक जंगल में फेंक दिया है ।

ये भी पढ़ेंः हाथरस कांड का असर: चुनावों पर पड़ेगा प्रभाव, कांग्रेस के लिए बना संजीवनी

हालाकि पुलिस लड़की के शव को पहले ही बरामद कर चुकी थी मगर शव क्षतविक्षत होने के कारण उसकी पहचान के लिए कुछ दिन थाने पर रखा और फिर उसका अन्तिम संस्कार कर दिया ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/SCHOOL-SE-GAYAB-7.mp4"][/video]

पुलिस ने किया बिना परिवार को सूचित किए अन्तिम संस्कार

परिजनों ने बताया कि जब उन्होंने पुलिस को गुमशुदगी की सूचना दे रखी थी तो उनको सूचना दिए बगैर लड़की का अन्तिम संस्कार कैसे कर दिया । उनको यह विस्वास ही नही कि पुलिस जो अपनी कहानी बता रही है उसमें कितनी सच्चाई है । 30 तारीख को अन्तिम संस्कार करने के बाद 2 तारीख को उन्हें सूचना दी जाती है कि लड़की का अन्तिम संस्कार कर दिया गया ।

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि 23 तारीख को नगर कोतवाली में सूचना आयी थी कि 21 तारीख को पढ़ने आयी आवास विकास निवासी 16 वर्षीय लड़की तनु स्कूल से बाहर से गायब हो गयी है । जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गयी थी । परिजनों द्वारा एक मोबाइल नम्बर दिया गया था जिससे लड़की की अन्तिम बार बात हुई थी ।

ये भी पढ़ेंः बंद हुआ ये जिला: हो जाएं सावधान, हथियार लेकर बाहर निकले तो खैर नहीं

छानबीन में वह नम्बर लड़की के बहनोई लवकुश का निकला और पुलिस ने लवकुश को हिरासत में लेकर पूँछतांछ की तो उसने बताया कि लड़की को अपने एक परिचित सलमान के साथ मुम्बई भेज दिया है । पुलिस लवकुश को लेकर मुम्बई गयी मगर वहाँ भी काफी खोजबीन के बाद सलमान नही मिला ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/SCHOOL-SE-GAYAB-9.mp4"][/video]

आरोपी जीजा गिरफ्तार

दोबारा सख्ती के बाद लवकुश ने बताया कि उसने कड़की को सतरिख इलाके के चरसार जंगल में मार कर फेंक दिया है क्यों कि उसका उसकी साली से प्रेम हो गया था और वह लगातार उस पर शादी का दबाव बना रही थी लेकिन वह अपना घर तोड़ना नही चाहता था । इस बीच पहले ही पुलिस को जंगल में एक लड़की का क्षतविक्षत शव मिल चुका था और पहचान के लिए तीन दिनों तक रखा भी रहा । तीन दिन बाद 30 सितम्बर को पुलिस ने उसका सम्मान सहित अन्तिम संस्कार कर दिया । बाद में लड़की की पहचान और आरोपी के पकड़े जाने की कड़ियाँ मिल चुकी है तो इस मामले में अग्रिम कार्यवाही पुलिस कर रही है ।

सरफराज वारसी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story