×

हिस्ट्रीशीटरों के बीच जब सिंघम बनकर पहुंचे SP, सभी ने छोड़ दिया अपराध

बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने एक और अच्छी पहल करते हुए हिस्ट्रीशीटरों को सुधरने का मौका दिया है, ताकि वे समाज की मुख्य धारा से जुड़कर समाजहित में काम कर सकें।

Monika
Published on: 21 March 2021 4:50 PM GMT
हिस्ट्रीशीटरों के बीच जब सिंघम बनकर पहुंचे SP, सभी ने छोड़ दिया अपराध
X
हजारों हिस्ट्रीशीटरों के बीच जब सिंघम बनकर पहुंचे एसपी यमुना प्रसाद

बाराबंकी: बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने एक और अच्छी पहल करते हुए हिस्ट्रीशीटरों को सुधरने का मौका दिया है, ताकि वे समाज की मुख्य धारा से जुड़कर समाजहित में काम कर सकें। इसी क्रम में जुर्म से तौबा करने वाले हिस्ट्रीशीटरों के साथ आज पुलिस के आलाधिकारियों ने बैठक की और अच्छे कार्य करने के लिए उनकी सार्वजनिक रूप से सराहना भी की गई।

रिजर्व पुलिस लाइन्स में हिस्ट्रीशीटरों की मीटिंग

बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने आज रिजर्व पुलिस लाइन्स में हिस्ट्रीशीटरों की मीटिंग लेकर उन्हें अपराध छोड़ने और सभ्य समाज के साथ देश के विकास में अपनी भागीदारी दर्ज कराने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान बाराबंकी के विभिन्न थानों में पंजीकृत कुल 1457 हिस्ट्रीशीटरों की पुलिस निगरानी करती है। जिसमें से 92 जेल में है और 25 लापता हिस्ट्रीशीटर भी हैं, जो दूसरे जनपदों में रह रहे थे। पुलिस ने अभियान चलाकर सभी का पता लगाया है। मीटिंग में एसपी ने कहा कि अपराध से तौबा कर चुके हिस्ट्रीशीटर डरें नहीं, बल्कि समाज की मुख्य धारा से जुड़कर पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें। अपराध छोड़कर सामान्य जीवन जीने वाले लोगों को चिह्नित कर उन्हें प्रोत्साहित भी किया जाएगा।

गैरकानूनी कार्यों से तौबा

इस दौरान मीटिंग में आये सभी हिस्ट्रीशीटरों ने सभी प्रकार के गैरकानूनी कार्यों से तौबा करके समाज की मुख्य धारा से जुड़कर क्षेत्र के विकास में भागीदार बनने की शपथ ली। इस दौरान ज्यादातर हिस्ट्रीशीटरों ने खुद को निर्दोष बताते हुए राजनीतिक द्वेष भावना के चलते दूसरे पक्ष द्वारा फर्जी मामलों में फंसाया जाने की बात बताई और अकारण पुलिस द्वारा बार-बार परेशान करने का दुखड़ा रोया। जिस पर पुलिस के आलाधिकारियों ने उन्हें हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया गया।

ये भी पढ़ें : झांसी: नगर निगम कार्यकारिणी का चुनाव संपन्न, 6 सदस्य विजयी घोषित

प्रेरित करने की शपथ दिलाई

एसपी ने बताया कि बाराबंकी पुलिस के विभिन्न थानों में पंजीकृत कुल 1457 हिस्ट्रीशीटरों की पुलिस निगरानी करती है। जिसमें से 92 जेल में है और 25 लापता हिस्ट्रीशीटर जो दूसरे जनपदों में रह रहे थे। पुलिस ने अभियान चलाकर सभी का पता लगाया औऱ आज यहां सभी को बुलाया गया। एसपी ने कहा कि सभी हिस्ट्रीशीटर्स को अपराध न करने, किसी अपराधी का सहयोग न करने और अन्य लोगों को भी अपराध छोड़ने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई गई है। साथ ही सभी हिस्ट्रीशीटर्स को समाज की मुख्य धारा में शामिल होकर राज्य के अच्छे नागरिक होने का कर्तव्य निभाने के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही उन्हें सख्त हिदायत भी दी कि यदि कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार गैरकानूनी कार्यों में लिप्त पाया जाएगा, तो उसके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाई अमल में लाई जाएगी।

ये भी पढ़ें : कानपुर देहात: सांसद देवेंद्र सिंह बोले- सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/byte-yamuna-parshad-sp-barabanki.mp4"][/video]

रिपोर्ट- सरफराज वारसी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story