×

Barabanki News: हुआ भीषण हादसा और फिर लगी आग, केमिकल भरा तेज रफ्तार टैंकर डिवाइडर से टकराकर पलटा

Barabanki News: आज सुबह लगभग 3 बजे रामनगर की तरफ से बाराबंकी की ओर जा रहा केमिकल भरा टैंकर अनियंत्रित होकर बीच हाइवे पर पलट गया और उसमें भीषण आग लग गयी ।

Sarfaraz Warsi
Published on: 20 Aug 2023 3:34 AM GMT
Barabanki News: हुआ भीषण हादसा और फिर लगी आग, केमिकल भरा तेज रफ्तार टैंकर डिवाइडर से टकराकर पलटा
X
Barabanki News (photo: social media )

Barabanki News: तेज रफ्तार टैंकर अनियंत्रित होकर हाइवे के डिवाइडर से टकराकर पलट गया और टैंकर में भीषण आग लग गयी जिसके चलते हाइवे पर कई किलोमीटर का जाम लग गया । मौके पर फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने घंटो मसक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया । टैंकर चालक मौके से फरार हो गया । पुलिस ने टैंकर को हाइवे से हटवाकर आवागमन शुरू करवाया ।

आपको बता दे कि पूरा मामला बाराबंकी जिले के मसौली थाना क्षेत्र के मसौली चौराहा का है । जहाँ आज सुबह लगभग 3 बजे रामनगर की तरफ से बाराबंकी की ओर जा रहा केमिकल भरा टैंकर अनियंत्रित होकर बीच हाइवे पर पलट गया और उसमें भीषण आग लग गयी । टैंकर चालक मौके से फरार हो गया । टैंकर में आग की सूचना पर मौके पर पहुची मसौली पुलिस ने फायर बिग्रेड को सूचना दी । मौके पर फायर बिग्रेड की पांच गाड़िया पहुची और घंटो मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया । इस दौरान बाराबंकी -बहराइच हाइवे पर कई किलोमीटर का लंबा जाम लग गया । टैंकर को रास्ते से हटवाकर आवागमन शुरू करवाया गया।

टैंकर टकराकर हाईवे के बीचो बीच पलट गया

दरअसल, टैंकर शुगर मिल से एथेनॉल नामक केमिकल लेकर लखनऊ की तरफ जा रहा था । तभी मसौली चौराहा पर बाराबंकी बहराइच हाईवे पर टैंकर चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया । तेज रफ्तार होने के चलते टैंकर डिवाइडर से टकराकर हाईवे के बीचो बीच पलट गया । टैंकर में अचानक भीषण आग लग गई । देखते-देखते टैंकर धू-धू करके जलने लगा । स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना मसौली थाना पुलिस को दी । मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों तरफ से आवागमन को तुरंत रुकवाया और फायर ब्रिगेड को सूचना दिया सूचना मिलते ही बाराबंकी फतेहपुर, रामसनेहीघाट और रामनगर सहित सभी पांचों फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंची । टैंकर में लगी भीषण आग पर घंटो मसक्कत करने के बाद काबू पाया जा सका । फिर पुलिस ने क्रेन की मदद से टैंकर को हाईवे से हटाकर किनारे करवाया और हाइवे पर गिरे केमिकल को साफ करवाकर आवागमन शुरू कराया तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली । इस दुर्घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है ।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story