×

Barabanki News: "जय श्री राम"- "या हुसैन" का नारा देशद्रोह के श्रेणी में, इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने जारी किया फरमान

Barabanki News: विद्यालय के प्रधानाचार्य ने "जय श्री राम" और "या हुसैन" का नारा देशद्रोह की श्रेणी में बताते हुए छात्रों के अभिभावकों को लेटर जारी किया है। साथ ही धार्मिक नारेबाजी करने वाले छात्रों को कॉलेज से भी निकाल दिया गया है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 19 Aug 2023 10:06 AM GMT
Barabanki News: जय श्री राम- या हुसैन का नारा देशद्रोह के श्रेणी में, इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने जारी किया फरमान
X
इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने कहा- जय श्री राम"- "या हुसैन" का नारा देशद्रोह के श्रेणी में: Photo- Newstrack

Barabanki News: बाराबंकी जिले के एक इंटर कॉलेज द्वारा 15 अगस्त को निकल गई प्रभात फेरी में कुछ छात्रों का "या हुसैन" और "जय श्री राम" का नारा लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में कुछ छात्र "या हुसैन" का नारा लगा रहे हैं, जिसके बाद कुछ छात्र "जय श्री राम" का नारा लगा रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य ने "जय श्री राम" और "या हुसैन" का नारा देशद्रोह की श्रेणी में बताते हुए छात्रों के अभिभावकों को लेटर जारी किया है। साथ ही धार्मिक नारेबाजी करने वाले छात्रों को कॉलेज से भी निकाल दिया गया है। छात्रों द्वारा नारा लगाए जाने का वीडियो और प्रिंसिपल द्वारा जारी किया गया देशद्रोह का लेटर अब चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

छात्रों ने की धार्मिक नारेबाजी

पूरा मामला बाराबंकी जिले के मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के सूरतगंज में स्थित जागृत इंटर कॉलेज का है। यहां पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कॉलेज द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई थी। इस दौरान प्रभात फेरी में शामिल कुछ छात्रों ने धार्मिक नारेबाजी करते हुए "या हुसैन" का नारा लगाना शुरू कर दिया। "या हुसैन" का नारा लगाते देख कुछ अन्य छात्र "जय श्री राम" का नारा लगाने लगे। स्कूल द्वारा निकाली गई प्रभात फेरी में छात्रों को धार्मिक नारेबाजी करता देख रोड पर गुजर रहे किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस पूरे मामले में जांच पड़ताल कर ही रही थी कि इसी दौरान कॉलेज के प्रधानाचार्य ने "या हुसैन" और "जय श्री राम" का नारा लगाने वाले छात्रों को देशद्रोही साबित कर दिया।

प्रिंसिपल ने जारी किया देशद्रोह का लेटर

प्रधानाचार्य ने इसे देशद्रोह की श्रेणी में बताते हुए छात्रों के अभिभावकों को लेटर जारी करते हुए नारा लगाने वाले करीब 15 हिंदू और मुस्लिम छात्रों को कॉलेज से निकाल दिया है। इस मामले में छात्रों के अभिभावकों का कहना था कि वह प्रिंसिपल के पास गए थे और कहा था कि बच्चे नादान हैं, गलती से नारा लगा दिया है। इस तरह कॉलेज से निकालने के बाद उन्हें कहीं और दाखिला नहीं मिलेगा और बच्चों का भविष्य बर्बाद हो जाएगा।

अभिभावकों का कहना है कि प्रधानाचार्य ने उनकी एक बात नहीं सुनी और उन्हें भी कॉलेज से बाहर निकाल दिया। वहीं अब छात्रों द्वारा धार्मिक नारा लगाए जाने का वीडियो और प्रिंसिपल द्वारा जारी किया गया देशद्रोह का लेटर चर्चा का विषय बना हुआ है। इस पर कॉलेज प्रिंसिपल ने बताया है कि गलती से लेटर पर देशद्रोह लिख गया है। यह सांप्रदायिकता की श्रेणी में आता है इसे सुधार दिया गया है।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story