×

Barabanki News: नौ साल के बच्चे की मां को दिया ‘तीन तलाक’, धक्के देकर घर से निकाला

Barabanki News: नौ साल के बच्चे की मां को उसके शौहर ने मारपीट करते हुए तीन बार तलाक बोला दिया। तलाक के बाद पीड़ित महिला दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। पीड़िता ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर शिकायत की है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 27 Jun 2023 2:08 PM GMT
Barabanki News: नौ साल के बच्चे की मां को दिया ‘तीन तलाक’, धक्के देकर घर से निकाला
X
नौ साल के बच्चे की मां को उसके शौहर ने मारपीट कर दिया तलाक: Photo- Newstrack

Barabanki News: भले ही देश में तीन तलाक के खिलाफ कानून पारित हो गया और इसे कड़ाई से लागू भी कर दिया गया, लेकिन बाराबंकी में यह कानून बेअसर है। यहां एक बार फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है। इसमें एक नौ साल के बच्चे की मां को उसके शौहर ने मारपीट करते हुए तीन बार तलाक बोला दिया। तलाक के बाद पीड़ित महिला दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। पीड़िता ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर शिकायत की है।

अक्सर पति करता था मारपीट, बर्दाश्त करती रही महिला

मामला बाराबंकी जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के घोसियाना मोहल्ले का है। पीड़िता रोवायदा खातून ने बताया कि उसकी शादी करीब 10 साल पहले यहां के रहने वाले मो. अफजल के साथ हुई थी। उनके एक नौ साल का बेटा भी है। पीड़िता के मुताबिक वैसे तो उसका शौहर आए दिन मारपीट करता था, लेकिन इस बार तो उसने हद पारकर दी। उसने लात-घूंसो व बेल्टों से काफी मारा-पीटा और तीन तलाक देकर घर से भगा दिया।

पीड़ित महिला का कहना है कि शादी में हमारे माता-पिता ने अपनी हैसियत के मुताबिक दान दहेज दिया था। लेकिन इस दान दहेज से ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे। बात-बात पर मारते पीटते व प्रताड़ित करते हुए दहेज में बुलेट मोटर साइकिल फ्रिज, कूलर, वाशिंग मशीन और 2 लाख रूपये नगद की मांग करते थे। इस बार पति ने काफी मारा-पीटा और तीन तलाक बोलकर घर से भगा दिया। पीड़िता ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में गुहार लगाकर न्याय की फरियाद की है।

बढ़ते तीन तलाक के मामलों से उठ रहे सवाल

देश में तीन तलाक के खिलाफ कठोर कानून बनाया जा चुका है। बावजूद इसके समाज में इसके प्रति जागरूकता नहीं हो रही है। हालांकि, इस तरह घरों में दिए गए तलाक की कोई कानूनी मान्यता नहीं है, लेकिन बावजूद इसके पीड़िता को ऐसे मामलों में काफी परेशानी का सामना पड़ता है। अक्सर पुलिस या समाज के लोग सुलह-समझौता कराकर पति-पत्नी को एक करने का प्रयास करते हैं।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story