×

Barabanki News: एसबीआई में एक पूर्व सैनिक से टप्पेबाजी, ज्यादा ब्याज का झांसा देकर पार किए ढाई लाख, वारदात सीसीटीवी में

Barabanki News: बाराबंकी में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में एक जालसाज ने एक पूर्व सैनिक को अधिक ब्याज का झांसा दिया और उससे ढाई लाख रुपये की टप्पेबाजी कर ली।

Sarfaraz Warsi
Published on: 26 Jun 2023 6:42 AM GMT
Barabanki News: एसबीआई में एक पूर्व सैनिक से टप्पेबाजी, ज्यादा ब्याज का झांसा देकर पार किए ढाई लाख, वारदात सीसीटीवी में
X
Fraud Case with Ex Soldier in State Bank of India, Barabanki

Barabanki News: बाराबंकी में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में एक जालसाज ने एक पूर्व सैनिक को अधिक ब्याज का झांसा दिया और उससे ढाई लाख रुपये की टप्पेबाजी कर ली। पीड़ित ने बैंक कर्मियों के भी इसमें शामिल होने का आरोप लगाकर मामले की तहरीर पुलिस को दी है। वहीं टप्पेबाज बैंक के सीसीटीवी में कैद हुआ है। जिसके आधार पर पुलिस पूरे मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज मिला है, उसी आधार पर पुलिस टप्पेबाज की तलाश कर रही है।

ऐसे दिया मूलधन पर अधिक ब्याज का दिया झांसा

पूरा मामला नगर कोतवाली में स्थित दक्षिण टोला बंकी मोहल्ले का है। जहां के निवासी किशनलाल एक पूर्व सैनिक हैं। किशनलाल के मुताबिक वह बीती 21 जून को वह भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में अपने खाते से लगभग 50 हजार रुपये निकालने गए थे। उन्होंने अपने खासे से पैसे निकाले तो वहां मौजूद एक जालसाज ने उनसे कहा कि अपना खाता मोड अकाउंट में बदल दें तो मूलधन पर अधिक ब्याज मिलेगा। टप्पेबाज ने पूर्व सैनिक को ज्यादा ब्याज का झांसा देकर उसने घर से चेक, आधार कार्ड, फोटो, पेंशन पासबुक लाने के लिए कहा।

बैंक में रखी मुहर खुद ही लगाकर पूर्व सैनिक को दी

पूर्व सैनिक किशनलाल ने बताया कि जब वह घर से यह सभी कागज लेकर बैंक पहुंचे तो उसने चेक से ढाई लाख रुपये निकलवाए और उनके साथ लाइन में खड़ा हो गया। इसके बाद उसने एक प्रार्थना पत्र पर हस्ताक्षर करने और पता लिखकर लाने के लिए कहा। जब वह दोबारा लाइन में पहुंचे तो जालसाज फरार हो चुका था। इस बीच उसने बैंक में रखी मुहर को भी खुद से ही लगाकर पूर्व सैनिक को दे दिया। वहीं यह पूरा घटनाक्रम बैंक में लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपनी जांच-पड़ताल कर रही है।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story