Barabanki News: सपा-कांग्रेस गठजोड़ पर जितिन प्रसाद का निशाना, बोली ये बड़ी बात

Barabanki News: विश्व योग दिवस के मौके पर जिले भर में पांच लाख से ज्यादा लोगों ने योग कर निरोग रहने का संकल्प लिया। लोक निर्माण मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद ने योग दिवस के मुख्य कार्यक्रम शहर का जीआईसी ऑडीटोरियम में शुभारंभ किया।

Sarfaraz Warsi
Published on: 21 Jun 2023 8:51 AM GMT
Barabanki News: सपा-कांग्रेस गठजोड़ पर जितिन प्रसाद का निशाना, बोली ये बड़ी बात
X

Barabanki News: विश्व योग दिवस के मौके पर जिले भर में पांच लाख से ज्यादा लोगों ने योग कर निरोग रहने का संकल्प लिया। लोक निर्माण मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद ने योग दिवस के मुख्य कार्यक्रम शहर का जीआईसी ऑडीटोरियम में शुभारंभ किया। इस मौके पर जितिन प्रसाद ने कहा कि समाजवादियों को भी योग करना चाहिये। उनके लिये योग करना ज्यादा जरूरी है। साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर सपा और कांग्रेस गठबंधन के कयासों पर उन्होंने कहा कि इससे भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। पहले हुए गठबंधनों का क्या हश्र हुआ, यह सभी देख चुके हैं।

किसी तरह का गठबंधन यूपी में काम नहीं करेगा

जितिन प्रसाद ने कहा कि यूपी में पहले भी कई पार्टियों के गठबंधन हो चुके हैं। उन गठबंधनों का क्या हश्र हुआ, सभी ने उसको देखा है। भारतीय जनता पार्टी की एकतरफा जीत हुई। उन्होंने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति देश की जनता की आस्था, समर्थन और सहयोग है। देश उसी दिशा में अब आगे बढ़ चुका है। इसलिये किसी तरह का गठबंधन यूपी में काम नहीं करेगा। जनता एक बार फिर भाजपा को अपना समर्थन देने जा रही है।

राजनीति से ऊपर उठकर है योग, दुनिया कर रही

योग दिवस पर सरकार के कार्यक्रम को लेकर जितिन प्रसाद ने कहा कि योग राजनीति से उठकर है। हम लोगों के पास भी काफी चिंताएं और मानसिक रूप से तनाव रहता है। योग करने से हमें काम करने के लिये और ऊर्जा मिलती है। उन्होंने कहा कि चुनाव में गर्मी, सर्दी और बारिश नहीं देखी जाती। ऐसे में नेताओं को योग जरूर करना चाहिये। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही देन है कि आज यूएन तक में योग को मान्यता दी गई है। हमें गर्व है कि आज पीएम मोदी की वजह से योग का ढंग का पूरे विश्व में बज रहा है। उन्होंने कहा कि शरीर को स्वस्थ रखने के साथ ही योग मानसिक तनाव को भी दूर करता है। इसलिए इसका ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार होना चाहिए।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story