×

Barabanki News: पुलिस के तेवर से अपराधियों में हड़कंप, सात महीने में 87 करोड़ की संपत्ति जब्त, पिक्चर अभी बाकी है..!

Barabanki News: बाराबंकी जिले में बीते सात महीनों के अंदर गैंगस्टर एक्ट में 36 अपराधियों की करीब 87 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। यह संपत्ति मादक पदार्थ, अवैध शराब, पशु तस्करों द्वारा अपराध से अर्जित की गई थी।

Sarfaraz Warsi
Published on: 3 Aug 2023 9:43 AM GMT
Barabanki News: पुलिस के तेवर से अपराधियों में हड़कंप, सात महीने में 87 करोड़ की संपत्ति जब्त, पिक्चर अभी बाकी है..!
X
Police Attitude Caused Stir Among Criminals, Barabanki

Barabanki News: बाराबंकी जिले में बीते सात महीनों के अंदर गैंगस्टर एक्ट में 36 अपराधियों की करीब 87 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। यह संपत्ति मादक पदार्थ, अवैध शराब, पशु तस्करों द्वारा अपराध से अर्जित की गई थी। इस कार्रवाई के अलावा अभी करीब दो दर्जन लोग पुलिस के रडार पर हैं। जिनके खिलाफ जल्द ही कार्रवाई हो सकती है। बाराबंकी पुलिस प्रशासन के तेवर देखकर अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है।

मकान, दुकान, जमीन सब किया सील

बाराबंकी पुलिस के मुताबिक इस साल जनवरी से लेकर जुलाई तक सात महीनों में संरक्षित पशुओं से संबंधित सात मामलों में सात करोड़ 43 लाख 61 हजार रुपए की संपत्ति जब्त की गई। मादक पदार्थों की तस्करी के 11 मामलों में 33 करोड़ 39 हजार 36 हजार रुपए, शराब की तस्करी के दो मामलों में 20 लाख 21 हजार रुपये और दूसरे 16 मामलों में 45 करोड़ 60 लाख 22 हजार रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त की गई। कुर्क की गई इन संपत्तियों में मकान दुकान और जमीनें भी शामिल हैं।

गैगस्टर मामलों के आरोपितों पर पुलिस की नजर टेढ़ी

इसके अलावा बीते एक हफ्ते में अलग-अलग थानों में दर्ज किए गए गैंगस्टर के मामलों में दो दर्जन से अधिक आरोपितों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। इनमें टिकैतनगर, सफरगंज, शहर कोतवाली, देवा और बड्डूपुर में हाल में ही दर्ज हुए गैंगस्टर के केस शामिल हैं। बाराबंकी के एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि गैंगस्टर के मामलों की नियमित समीक्षा की जा रही है। अपराध से अर्जित संपत्तियों की कुर्की के प्रयास हो रहे हैं। बीते सात माह में हुई कार्रवाई के अलावा आगे भी कई मामलों में जांच करवाई जा रही है। वहीं, पुलिस विभाग से जुड़े सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने ऐसे आरोपितों की पूरी लिस्ट तैयार कर रखी है। जिनपर क्रमवार कार्रवाई की जा रही है। इनके बारे में जानकारी जुटाकर प्रशासन को अवगत कराया जाता है, फिर जरूरी अनुमतियां लेकर ऐसी संपत्तियों पर पुलिस-प्रशासन की टीम हमला बोल देती है। यानी उसे सीज अथवा कोर्ट के आदेश पर कुर्क कर दिया जाता है।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story