Barabanki News: बाराबंकी के यात्रियों को राहत, अब इस रास्ते से गुजर कर जाएंगी सभी सरकारी बसें

Barabanki News: बाराबंकी शहर में रहने वाले लोगों की सुविधा के लिए परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने पिछले दिनों एक आदेश जारी किया था। परिवहन मंत्री ने लखनऊ से पूर्वांचल की ओर जाने वाली सभी बसों को बाराबंकी शहर से होकर जाने का आदेश दिया था।

Sarfaraz Warsi
Published on: 19 Jun 2023 9:24 AM GMT
Barabanki News: बाराबंकी के यात्रियों को राहत, अब इस रास्ते से गुजर कर जाएंगी सभी सरकारी बसें
X
Relief to the passengers of Barabanki

Barabanki News: बाराबंकी शहर में रहने वाले लोगों की सुविधा के लिए परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने पिछले दिनों एक आदेश जारी किया था। परिवहन मंत्री ने लखनऊ से पूर्वांचल की ओर जाने वाली सभी बसों को बाराबंकी शहर से होकर जाने का आदेश दिया था। दरअसल, लखनऊ से पूर्वांचल की ओर जाने वाली बसें लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर मिलती थीं। वह बाराबंकी शहर के अंदर से होकर नहीं गुजरती थी, बाराबंकी शहर से निकलने वाले यात्रियों को 2-3 किलोमीटर दूर जाकर बस को पकड़ना पड़ता था।

मंत्री के आदेश के बाद भी बसें शहर से होकर नहीं गुजरती थीं

यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए परिवहन मंत्री ने लखनऊ से पूर्वांचल की ओर जाने वाली सभी बसों को बाराबंकी शहर से होकर गुजरने का आदेश दिया था। मंत्री के आदेश के बाद भी कुछ बसें शहर से होकर नहीं गुजरती थी। हाईवे से सीधे निकलने वाली बसों की निगरानी के लिए अब तीन कर्मचारियों की शिफ्टवार ड्यूटी लगाई गई है। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने लखनऊ से पूर्वांचल की ओर जाने वाली सभी बसों को शहर के अंदर से गुजरने के साथ ही जिला मुख्यालय के दोनों बस स्टेशन पर इंट्री करवाने का आदेश दिया था। परिवहन मंत्री के आदेश देने के बाद कुछ बसें नए बस स्टेशन पर आईं, लेकिन कुछ बसें बाईपास से ही होकर निकल गईं। बाईपास पर तैनात कर्मचारी ने बसों को अंदर भेजने का प्रयास तो किया लेकिन चालक बाईपास से ही निकल गए।

ये बनाया गया है रूट

लखनऊ से पूर्वांचल की ओर जाने वाली सभी बसें असेनी मोड़ से मुड़कर शहर से होते हुए पुराने बस स्टेशन पर आगमन-प्रस्थान काउंटर पर बसों की समय के साथ इंट्री कराएंगे। इसके बाद नए बस स्टेशन पर भी बसों की इंट्री कराने के बाद ही प्रस्थान करेंगी। इसी तरह पूर्वांचल से लखनऊ की ओर जाने वाली बसें भी दोनों स्थानों पर इंट्री कराने के बाद ही आगे जाएंगी। शहर के अंदर बसों के ना जाने से हाल यह है कि तेज धूप में यात्री बसों के इंतजार में शहर व बस स्टेशन पर खड़े रहते हैं और बसें बाईपास से ही गुजर जाती हैं। हाईवे से सीधे निकलने वाली बसों की निगरानी के लिए अब कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story