×

Barabanki News: बाराबंकी में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, CCTV खंगाल अराजक तत्वों की तलाश में जुटी पुलिस

Barabanki News: पथराव किए जाने से कोच का शीशा टूट गया। ट्रेन जब लखनऊ पहुंची तब रेलवे सुरक्षा बल की एस्कोर्ट टीम ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी।

Sarfaraz Warsi
Published on: 7 Aug 2023 2:56 AM GMT
Barabanki News: बाराबंकी में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, CCTV खंगाल अराजक तत्वों की तलाश में जुटी पुलिस
X
Gorakhpur Lucknow Vande Bharat express train (photo: social media )

Barabanki News: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बार बाराबंकी में सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के पास वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किए जाने की घटना सामने आई है। ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ जा रही थी इसी दौरान सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के पास अराजक तत्वों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। पथराव किए जाने से कोच का शीशा टूट गया। ट्रेन जब लखनऊ पहुंची तब रेलवे सुरक्षा बल की एस्कोर्ट टीम ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है।

बता दें कि गोरखपुर से लखनऊ जा रही वंदे भारत ट्रेन पर बाराबंकी के सफेदाबाद रेलवे स्टेशन पर कुछ अराजक तत्वों ने पत्थर चलाएं हैं। बताया जा रहा है कि अराजक तत्वों द्वारा पत्थर चलाने से कोच नंबर सी-2 के सीट नंबर 3 व 4 के पास वाली खिड़की का शीशा टूट गया। ट्रेन जब लखनऊ पहुंची तब रेलवे सुरक्षा बल की एस्कोर्ट टीम ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया। ट्रेन में लगे सीसी कैमरे की फुटेज के माध्यम से अराजक तत्व की तलाश की जा रही है।

बाराबंकी में यह पहली घटना

बताया जा रहा है कि गोरखपुर से लखनऊ आने-जाने के दौरान वंदे भारत ट्रेन पर चौथी बार पत्थरबाजी हुई है। हालांकि बाराबंकी में यह पहली घटना है जब अराजक तत्वों ने वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर चलाएं हैं। एस्कोर्ट टीम ने बताया कि कोच नंबर सी-2 के सीट नंबर 3 व 4 के पास वाली खिड़की का शीशा टूटा था। ट्रेन में लगे सीसी कैमरे की फुटेज के माध्यम से अराजक तत्व की तलाश की जा रही है। सुरक्षा एवं परिचालन से जुड़े अधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया है। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम डा.मनीष थपल्याल का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story