Barabanki News: मुख्तार अंसारी गैंगस्टर मामले में पूरे हुए इंस्पेक्टर के बयान, 4 अगस्त को होगी अगली सुनवाई, वीडियो कांफ्

Barabanki News: बाहुबली मुख्तार अंसारी की गैंगस्टर के मामले में एमपी/एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश कमलकांत श्रीवास्तव के सामने पेशी हुई। बांदा जेल में बंद डॉन मुख्तार अंसारी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया।

Sarfaraz Warsi
Published on: 28 July 2023 10:56 AM GMT
Barabanki News: मुख्तार अंसारी गैंगस्टर मामले में पूरे हुए इंस्पेक्टर के बयान, 4 अगस्त को होगी अगली सुनवाई, वीडियो कांफ्
X

Barabanki News: बाहुबली मुख्तार अंसारी की गैंगस्टर के मामले में एमपी/एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश कमलकांत श्रीवास्तव के सामने पेशी हुई। बांदा जेल में बंद डॉन मुख्तार अंसारी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया। पेशी के दौरान मामले में अभियोजन पक्ष के पहले गवाह इंस्पेक्टर सुरेश पाण्डेय ने कोर्ट ने पेश हुए। इंस्पेक्टर सुरेश पाण्डेय ही इस केस ने वादी मुकदमा भी हैं। पिछली सुनवाई के दौरान इंस्पेक्टर सुरेश पाण्डेय के जो बयान पूरे नहीं हो सके थे, उसे आज पूरा कराया गया। इंस्पेक्टर सुरेश पाण्डेय के बयान पूरे हो चुके हैं। अब 4 अगस्त को अगली सुनवाई होगी जिसमें अगले गवाह को पेश किया जाएगा। पेशी के दौरान मुख्तार अंसारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में मौजूद रहा।

कई अभियुक्तों की हाजिरी माफी दी गई

मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि एमपी/एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायधीश कमलकांत श्रीवास्तव के सामने पेशी हुई। सुनवाई के दौरान मौजूदा समय में नगर कोतवाली इंस्पेक्टर सुरेश पाण्डेय वादी मुकदमा पेश हुए, जिसके बाद जिरह शुरू हुई। आज इंस्पेक्टर सुरेश पाण्डेय के बयान पूरे हो गए। मामले में अगली सुनवाई के अगली तारीख 4 अगस्त दी गई है। सुनवाई के दौरान कोर्ट में मुख्तार अंसारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में उपस्थित हुआ, फिरोज कुरेशी कोर्ट में उपस्थित रहा। बाकी अभियुक्तों की हाजिरी माफी दी गई।

फर्जी एंबुलेंस मामले चल रहा गैंगस्टर का मुकदमा

दरअसल, फर्जी कागजों के आधार पर एंबुलेंस रजिस्टर्ड कराने के मामले के बाद 25 मार्च 2022 को शहर कोतवाली के तत्कालीन इंस्पेक्टर सुरेश पाण्डेय ने मुख्तार अंसारी और उसके 12 साथियों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कराया था। यह मामला अब जिले की एमपी/एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है। आरोप तय होने के बाद कोर्ट में अब साक्ष्य और गवाही हो रही है। सूत्रों के मुताबिक अब इस मामले में गवाही और साक्ष्य प्रस्तुत करने की प्रक्रिया और तेज होगी। जिससे जल्द से जल्द सजा का ऐलान हो सके।

तत्कालीन एआरटीओ पंकज सिंह की तहरीर पर दर्ज हुआ था केस

आपको बता दें कि पंजाब की रोपड़ जेल में बंद रहने के दौरान बाहुबली मुख्तार अंसारी को जिस एंबुलेंस से पेशी पर लाया और ले जाया जाता था। वह बाराबंकी के एआरटीओ कार्यालय में मऊ के श्याम संजीवनी अस्पताल की संचालिका डा. अलका राय के फर्जी पते पर पंजीकृत थी। मामले में तत्कालीन एआरटीओ पंकज सिंह की तहरीर पर 31 मार्च 2021 को धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था। इसी केस के आधार पर 25 मार्च 2022 को तत्कालीन शहर कोतवाल सुरेश पाण्डेय ने मुख्तार अंसारी और उसके 12 अन्य साथियों के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज कराया था। गैंगस्टर के मामले की सुनवाई एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रही है। जबकि फर्जी एंबुलेंस का केस एसीजेएम कोर्ट 19 पर चल रहा है। फर्जी एंबुलेंस मामले में अगली सुनवाई 3 अगस्त को और गैंगस्टर मामले में अगली सुनवाई 4 अगस्त को नियत की गई है।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story