×

Bareilly News: शर्मनाक! बरेली अस्पताल में मासूम का बनाया मुसलमान, जीभ के बदले किया खतना, रोती रही माँ

Bareilly News: बरेली में मुस्लिम डॉक्टर पर लगा हिंदू बच्चे के खतना करने का आरोप, जांच में जुटी पुलिस, पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि वो डॉक्टर के पास बच्चे के जीभ का इलाज कराने के लिए गए थे, लेकिन डॉक्टर ने उसका खतना कर दिया।

Ashish Pandey
Published on: 24 Jun 2023 1:56 PM GMT (Updated on: 24 Jun 2023 2:15 PM GMT)
Bareilly News: शर्मनाक! बरेली अस्पताल में मासूम का बनाया मुसलमान, जीभ के बदले किया खतना, रोती रही माँ
X
Bareilly News (Pic: Newstrack)

Bareilly News: अपने बच्चे का इलाज कराने मां-बाप पहुंचे तो उन्होंने यह सोचा भी नहीं होगा कि उनके बच्चे के साथ डाक्टर इस तरह का काम करेगा। जी हां बरेली से एक बड़ा ही चैंकाने वाला मामला सामने आया है। मां-बाप अपने दो साल के बेटे की जीभ का इलाज कराने डाक्टर के पास गए थे। आरोप है कि एक मुस्लिम डॉक्टर ने हिंदू बच्चे का खतना कर दिया। जब मां बाप को इस बारे में पता चला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने तत्काल सूचना पुलिस को दी। वहीं जैसे ही घटना की जानकारी हिंदू संगठन के लोगों को मिली वे मौके पर पहुंच गए और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। वहीं उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने इस घटना को गंभीरता से संज्ञान में लिया है। उन्होंने इस घटना की जांच की जांच करा कर सीएमओ 24 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा है।

आरोप है कि हॉस्पिटल के डॉक्टर जावेद खान के पास हरी मोहन यादव और उनकी पत्नी पारुल यादव अपने 2 साल के बच्चे की जीभ का तुतना कटवाने के लिए आए थे। डॉक्टर ने कागजी कार्रवाई पूरी कराया और बच्चे को ऑपरेशन रूम में ले गए, जहां बच्चे का तुतने का इलाज करते हुए डॉक्टर ने उसका खतना भी कर दिया और बच्चे को वापस प्राइवेट रूम में लाकर लिटा दिया। वहीं बच्चे के माता पिता से कहा कि इसके गुप्तांग पर हाथ न लगाएं। यह सुनकर माता-पिता को शक हुआ और उन्होंने बच्चे के कपड़े उतारकर देखे तो उनके होश उड़ गए।

शिकायत पर डाक्टर ने परिजनों को लगा दी फटकार

बच्चे के साथ हुई खतने की घटना से नाराज दंपत्ति ने डॉक्टर से शिकायत की तो डॉक्टर ने उल्टे ही उनको ही डांट दिया। जिसके बाद पीड़ित दंपत्ति ने पुलिस से शिकायत की मौके पर भारी संख्या में दो थानों की पुलिस पहुंच गई।

आजाद हिंदू सेना ने की कार्रवाई की मांग

हिंदू बच्चे का खतना करने से हिंदू संगठनों में भारी नाराजगी है। इस घटना से नाराज आजाद हिंदू सेना के अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जिन्होंने बिना माता-पिता की मर्जी के बच्चे का खतना कर दिया। एक हिंदू बच्चे का खतना करना यह सबसे बड़ा जुर्म है। यह सब एक सोची समझी साजिश के तहत किया जा रहा है।

जानिए क्या कहा-आरोपी डॉक्टर ने

एम.खान हॉस्पिटल के आरोपी डॉक्टर मुहम्मद जावेद खान से मीडिया के सामने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि बच्चे के परिजन उसको लेकर आए थे। बच्चे का खतना कराने के लिए क्योंकि उसको फैनोसिस की बीमारी थी। पेशाब रुकने की वजह से उसका खतना किया गया। हालांकि जब मीडिया ने उनसे जांच के पर्चे की रिपोर्ट मांगी तो उस पर गोल मोल जबाब देने लगे। डॉक्टर कितना सच बोल रहे हैं यह तो अब जांच होने पर ही सामने आएगा।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story