×

Love Jihad in Bareilly: यूपी पुलिस की महिला दरोगा हुई लव जिहाद का शिकार, भाई ने बताई हैरान करने वाली सच्चाई

Love Jihad in Bareilly: महिला पुलिसकर्मी बरेली के ही एक मुस्लिम कारोबारी से शादी रचाना चाहती है। दोनों ने बकायदा एसडीएम कोर्ट में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत विवाह करने की अर्जी लगाई ।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Jun 2023 2:40 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2023 2:43 AM GMT)
Love Jihad in Bareilly: यूपी पुलिस की महिला दरोगा हुई लव जिहाद का शिकार, भाई ने बताई हैरान करने वाली सच्चाई
X
Love Jihad in Bareilly (photo: social media )

Love Jihad in Bareilly: उत्तर प्रदेश देश के उन राज्यों में शुमार है जहां लव जिहाद के खिलाफ बेहद कठोर कानून है। लेकिन फिर भी प्रदेश में लगातार इससे जुड़े मामले सामने आ रहे हैं। आम महिला क्या यहां तो खाकी पहननी वाली महिलाएं भी इसका शिकार हो रही हैं। प्रयागराज में तैनात एक महिला सिपाही का मामला सामने आने के बाद एक और महिला पुलिसकर्मी का केस सामने आया है। ये केस बरेली में तैनात यूपी पुलिस की महिला सब-इंस्पेक्टर (दरोगा) से जुड़ा है।

महिला पुलिसकर्मी बरेली के ही एक मुस्लिम कारोबारी से शादी रचाना चाहती है। दोनों ने बकायदा एसडीएम कोर्ट में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत विवाह करने की अर्जी लगाई । इसके बाद जब अदालत से दोनों के परिवार वालों के पास नोटिस पहुंचा तो बवाल मच गया। महिला दरोगा के भाई ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए मुस्लिम कारोबारी पर उसकी बहन का ब्रेनवॉश करने का आरोप लगाया।

महिला पुलिसकर्मी के भाई ने एडीजी से की शिकायत

कोर्ट से नोटिस मिलने के बाद महिला दरोगा के भाई ने एडीजी बरेली जोन पीसी मीणा से मिलकार अपनी शिकायत दर्ज कराई है। भाई ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी दरोगा बहन को आरोपी युवक कई बार अपनी गाड़ी से ड्यूटी पर लाने और ले जाने का काम करता था। इस दौरान वह उसके नजदीक आया। जिसके बाद आरोपी मेरी बहन को मजार पर ले जाने लगा। जहां युवक ने दरोगा बहन का माइंड वाश कर इस्लाम धर्म को कबूल करने के लिए बाध्य करने लगा। शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपी गलत तरह से मेरी बहन क रजामंद कर रहा है।

आरोपी पर ब्लैकमेल करने का भी लगाया आरोप

महिला पुलिसकर्मी के भाई ने आरोपी मुस्लिम कारोबारी पर बहन को ब्लैकमेल करने का आरोप भी लगाया। भाई ने कहा कि मेरी बहन को प्रेमजाल में फंसाकर आरोपी ने उसके कई सारे निजी फोटो और वीडियो बना लिए, अब वो उन्हीं के जरिए मेरी बहन को ब्लैकमेल कर शादी करने का दबाव बना रहा है। महिला दरोगा के भाई ने एडीजी मीणा से किसी तरह इस शादी को रूकवाने की गुहार लगाई है और साथ ही उसका ट्रांसफर बरेली रेंज के जिलों से बाहर सहारनपुर या मुरादाबाद रेंज के जिलों में कर देने की मांग की है।

महिला दरोगा का हुआ ट्रांसफर

भाई की शिकायत पर एडीजी बरेली जोन पीसी मीणा ने महिला दरोगा का ट्रांसफर संभल जिले में कर दिया है। शिकायतकर्ता ने जिस शख्स पर आरोप लगाया है उसका नाम मोहम्मद ताबिश है और वह बरेली में लकड़ी का कारोबार करता है। महिला दरोगा के भाई के मुताबिक, आरोपी उसकी बहन से उम्र में काफी बड़ा है।

मेरठ की रहने वाली है महिला दरोगा

कथित लव जिहाद का शिकार हुईं महिला दरोगा रेशू मलिक जाट बिरादरी से आती हैं और मेरठ जिले के परीक्षितगढ़ थानाक्षेत्र की रहने वाली हैं। 2017 में उनका सेलेक्शन दरोगा पद पर हुआ था। तब से वह बरेली जिले में तैनात है। पहले उनकी तैनाती जिले के देहात क्षेत्र में रहती थी लेकिन बीते कुछ समय से वह शहर के थाने में तैनात है। महिला दरोगा के भाई के मुताबिक, आरोपी पुलिस थाने आया-जाया करता था। इसी दौरान करीब सालभर पहले उसने उसकी बहन से पहले दोस्ती की और फिर उसे अपने प्रेमजाल में फंसा लिया।

मामला सामने आने के बाद महिला दरोगा गायब

जिस महिला दरोगा को लेकर इतना बवाल हो रहा है, वह कुछ समय से बिना सूचना के ड्यूटी से गायब चल रही हैं। उनके पास करीब दस विवेचना लंबित है जानकारी के मुताबिक, दरोगा की अनुपस्थिति में सीओ ने इस्पेक्टर से जवाब भी तलब किया है। महिला दरोगा का फोन भी स्वीच ऑफ आ रहा है। बरेली के एसपी सिटी राहुल भाटी ने कहा कि दरोगा से बिना सूचना दिए गायब होने के बारे में स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस को उनकी निजी जिंदगी से कोई मतलब नहीं है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story